अमरावतीमुख्य समाचार

आत्मदहन की धमकी देने वाला एसपी ऑफिस से धरा गया

जेब से जहर की बोतल हुई बरामद

* गाडगे नगर थाने में मामला दर्ज
अमरावती/दि.27 – समीपस्थ शेंदुरजनाघाट निवासी प्रकाश किसनराव वाघोडे नामक व्यक्ति ने विगत शनिवार को धमकी दी थी कि, वह सोमवार 27 फरवरी को स्थानीय जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आत्मदाह कर लेंगा, ऐसे में इस धमकी के मद्देनजर पहले से सतर्क पुलिस ने आज प्रकाश वाघोडे को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में प्रवेश करते ही धर दबोचा. इस समय उसके जेब से जहर की शीशी बरामद हुई. जिसके बाद प्रकाश वाघोडे को तुरंत ही गाडगे नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया.
जानकारी के मुताबिक प्रकाश वाघोडे ने आरोप लगाया था कि, उसके खेत की नापजोख बराबर नहीं हुई है और गड्डे बुझाने के नाम पर उसके कुछ रिश्तेदारों ने सरकारी नापजोख करने वाले कर्मचारी के साथ मिलिभगत करते हुए उसकी कुछ जमीन हडप ली है. इसकी शिकायत देने के बावजूद भी इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं हुई है. इसी वजह के चलते प्रकाश वाघोडे ने ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आत्मदाह करने की चेतावनी दी थी. हालांकि इसके बाद गत रोज शेंदुरजनाघाट पुलिस द्बारा दी गई समझाइश के बाद प्रकाश वाघोडे ने अपने कदम पीछे खिंचते हुए बाकायदा लिखकर दिया था कि, वह सोमवार को आत्मदाह करने हेतु पुलिस अधीक्षक कार्यालय में नहीं जाएंगा. परंतु इसके बावजूद पुलिस पूरी तरह से चौकस थी और प्रकाश वाघोडे की प्रत्येक गतिविधि पर नजर रखी जा रही थी. जिसके चलते प्रकाश वाघोडे आज सुबह जैसे ही जिला ग्रामीण पुलिस अधीक्षक कार्यालयों में दाखिल हुआ, वैसे ही पुलिस वालों ने उसे तुरंत धर दबोचा और उसकी तलाशी ली, तो उसके पास से जहर की एक बोतल बरामद हुई. जिसके चलते उसे गाडगे नगर पुलिस के हवाले कर दिया गया.
पुलिस द्बारा पकडे जाने के बाद प्रकाश वाघोडे ने अपना बयान दर्ज करवाते कहा कि, वह एसपी अविनाश बारगल से मिलकर उन्हें अब भी व्यथा सुनाने हेतु पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचा था और उसका आत्मदाह करने का कोई इरादा नहीं था. अपने पास से बरामद हुई जहर की बोतल के बारे में प्रकाश वाघोडे ने कहा कि, उक्त जहर हकीकत में किटनाशक दवाई है, जो उसने अमरावती पहुंचने के बाद अपने खेतों में फसलों पर छिडकाव के हिसाब से खरीदी थी. बहरहाल गाडगे नगर पुलिस मामले की जांच कर रही है. वहीं प्रकाश वाघोडे को शाम 5.30 बजे सरकारी कार्यालयों के कामकाज का समय समाप्त होने के उपरान्त समझाइश देकर छोड दिया गया.

Related Articles

Back to top button