अमरावतीमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

रवि राणा व बच्चू कडू के बीच फिर भडकी विवाद की चिंगारी

दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर जमकर किये आरोप-प्रत्यारोप

अमरावती/दि.26– अचलपुर के निर्दलिय विधायक बच्चू कडू व बडनेरा के निर्दलिय विधायक रवि राणा के बीच काफी समय पहले से आपसी खुन्नसबाजी चली आ रही है. जिन्हें महायुति के नेताओं ने काफी प्रयासों के बाद शांत करवाया था. परंतु आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच महायुति में शामिल इन दोनों नेताओं के बीच एक बार फिर आपसी विवाद की चिंगारी भडकती नजर आ रही है. अचलपुर में एक कार्यक्रम के दौरान विधायक रवि राणा ने क्षेत्र के विधायक बच्चू कडू को लेकर आलोचना की, तो विधायक बच्चू कडू ने भी विधायक राणा पर जमकर पलटवार किया. जिससे यह स्पष्ट है कि, आगामी दिनों में एक बार फिर दोनों नेताओं के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलेगा.

जानकारी के मुताबिक युवा स्वाभिमान पार्टी द्वारा अचलपुर निर्वाचन क्षेत्र में आयोजित कार्यक्रम में विधायक रवि राणा ने कहा कि, बच्चू कडू ने कभी भी किसी को रोजगार नहीं दिया है, बल्कि बच्चू कडू हमेशा नौटंकी करते आये है. बच्चू कडू आंदोलन करने का नाटक करते है और फिर शांत बैठ जाते है. लेकिन हमने मंत्री पद के लिए किसी के सामने लोटांगण नहीं किया और अपना खुद का घर नहीं भरा, बल्कि हमने किसानों की समस्याओं को लेकर पुलिस की लाठीयां खाई और हम जेल भी गये. वहीं विधायक रवि राणा के इस बयान पर पलटवार करते हुए विधायक बच्चू कडू ने कहा कि, यदि हम गुवाहाटी नहीं गये होते, तो आज इन लोगों को सत्ता नहीं मिली होती. यह बात हम पर उंगली उठाने वाले लोगों ने ध्यान रखनी चाहिए. साथ ही विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, इन दिनों कुछ लोगों के मुंह में राम है. जबकि राम हमारे हृदय में है. यहीं हममें और उनमें फर्क है. इसके साथ ही विधायक बच्चू कडू ने यह भी कहा कि, जो लोग छत्रपति शिवाजी महाराज का पुतला स्थापित करना चाहते है, उन्होंने सबसे पहले छत्रपति शिवाजी महाराज का सम्मान करना सिखना चाहिए और अपनी राजनीति के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज के नाम का उपयोग नहीं करना चाहिए.

उल्लेखनीय है कि, आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए विधायक रवि राणा पूरे जिले भर में युवा स्वाभिमान पार्टी के लिए मोर्चाबंदी कर रहे है. वहीं प्रहार जनशक्ति पार्टी के संस्थापक अध्यक्ष व विधायक बच्चू कडू अपनी पार्टी का पूरे राज्य में विस्तार करना चाहते है. साथ ही दोनों नेता इस समय राज्य की सत्ता संभाल रही महायुति में भी शामिल है. जिसमें से विधायक रवि राणा द्वारा राज्य के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का और विधायक बच्चू कडू द्वारा राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे का समर्थन किया जा रहा है. लेकिन दोनों नेताओं की विगत कुछ समय से अमरावती जिले में एक-दूसरे के साथ पटरी नहीं बैठ रही. विशेष उल्लेखनीय है कि, कुछ माह पूर्व बच्चू कडू ने अमरावती लोकसभा सीट पर प्रहार जनशक्ति पार्टी का दावा ठोकते हुए मौजूदा सांसद नवनीत राणा को अपनी पार्टी के टिकट पर चुनाव लडने का प्रस्ताव दिया था. जिसके बाद विधायक रवि राणा ने दावा किया था कि, विधायक बच्चू कडू की पार्टी का एक महत्वपूर्ण नेता ही पार्टी छोडकर जाने वाला है. साथ ही राणा ने यह भी कहा था कि, बच्चू कडू ने लोकसभा चुनाव में हमारा साथ देना चाहिए. जिसके बदले में हम विधानसभा चुनाव के समय उनका साथ देंगे. लेकिन इसके बावजूद भी दोनों नेताओं के बीच विवाद खत्म होता नजर नहीं आ रहा है. बल्कि अब दोनों नेताओं के बीच नये सिरे से विवाद का दौर शुरु होने की वजह से महायुति में तनातनी वाला माहौल दिखाई दे रहा है.

Related Articles

Back to top button