अमरावती

स्वास्थ्य की दीवारे बोल उठी

जिला परिषद दे रही स्वच्छता का संदेश

  • सीईओ ने शुरू करवाया जनजागृति अभियान

अमरावती/दि.14 – ग्रामीण तथा आदिवासी क्षेत्र में जनता के स्वास्थ्य का ख्याल रखने हेतु जिला परिषद द्वारा 28 दिसंबर से 10 जनवरी के दौरान समुचे जिले में स्वच्छ प्रशासन अभियान शुरू किया गया. जिसके चलते जिप परिसर स्थित जिला स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय की दीवारों पर आकर्षक ढंग से रंगरोगन करते हुए स्वच्छता संबंधी संदेश लिखे गये है, ताकि इससे जनजागृति हो. इसके साथ ही इस पूरे परिसर में शानदार ढंग से साफसफाई किये जाने के चलते फिलहाल डीएचओ कार्यालय सभी के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.
उल्लेखनीय है कि, जिला परिषद सभी अधिकारियोें व कर्मचारियों को साथ लेेकर जिला परिषद की इमारत व परिसर को साफसूथरा करने का अभियान जिप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी अमोल येडगे द्वारा शुरू किया गया है. अधिकारियों व कर्मचारियों में कार्यालयीन कामकाज करने हेतु सकारात्मक उर्जा निर्माण करने और समाजहित के विधायक कामों के लिए प्रेरणा देने के दृष्टिकोन से सीईओ अमोल येडगे ने जिप कार्यालय व परिसर में साफसफाई करवाते हुए सभी को स्वच्छता का महत्व बताने यह उपक्रम चलाया. जिसके चलते अब मिनी मंत्रालय के सभी प्रशासकीय विभाग अपने नियमित कामों के साथ ही स्वच्छता पर भी विशेष ध्यान दें रहे है.

17 तरह के मुद्दों पर विशेष ध्यान

इस अभियान के अंतर्गत 17 तरह के अलग-अलग मसलोें पर कार्य करने की दृष्टि से ध्यान केंद्रीत किया गया है. जिसके तहत अभिलेख वर्गीकरण, निर्लेखन, कार्यालयीन स्वच्छता व सुव्यवस्था, प्रलंबित मामलोें का हल एवं पदोन्नति प्रकरण जैसे कर्मचारी हितों के विषयों पर जोर दिया जा रहा है. इस जरिये कर्मचारियों के हितों के साथ ही उनके स्वास्थ्य की फिक्र भी प्रशासन को है, ऐसा संदेश देने का प्रयास किया जा रहा है. इस अभियान को जिला परिषद व स्वास्थ्य विभाग के सभी अधिकारियोें व कर्मचारियों द्वारा जबर्दस्त प्रतिसाद मिल रहा है.

Related Articles

Back to top button