अमरावती

दीपावली व छठ पूजा के उपलक्ष्य में विशेष 34 ट्रेन

यात्रियों की मांग पर मध्यरेल विभाग का नियोजन

अमरावती/दि.30 – आगामी दीपावली व छठ पूजा के उपलक्ष्य में यात्रियों की मांग पर भुसावल डिविजन अंतर्गत विविध जंक्शन से यात्रियों को गणंतव्य तक पहुंचाने के लिए विशेष 34 ट्रेनों का नियोजन मध्य रेल्वे व्दारा किया गया है. मध्य रेल्वे व्दारा यात्रियों की सुविधाओं के लिए यह नियोजन किया है. इन सभी ट्रेनों में टिकिट की बुकिंग सेवा शुक्रवार से आरंभ हो चुकी है. सभी संगणिकृत आरक्षण केंद्र पर तथा ऑनलाइन पद्धती से भी टिकट की बुकिंग की जा सकती है. विशेष ट्रेनों की जानकारी रेल विभाग की वेबसाइड पर भी देखी जा सकती है.
केवल कन्फर्म टिकट वाले यात्रियों को ही ट्रेन में प्रवेश दिया जाएगा. उन सभी यात्रियों को कोरोना नियमों का पालन करना होगा. मुंबई- शालीमार विशेष उत्सव ट्रेन 1 नवंबर से इस साल मध्य रेल विभाग ने लोकमान्य तिलक टर्मिनस से शालीमार दरमियान त्यौहारों में बढती भीड को कम करने के उद्देश्य से चलाने की घोषणा की है. इस ट्रेन की चार फेरियां होगी 01255 विशेष लोकमान्य तिलक टर्मिनस से यह टे्रन 1 व 5 नवंबर को रात 10 बजे रवाना होकर तीसरे दिन शालीमार में सुबह 11.35 बजे पहुंचेगें.
01256 विशेष शालीमार ट्रेन 3 व 7 नंवबर को दोपहर 3.35 बजे रवाना होकर तीसरे दिन लोकमान्य तिलक टर्मिनस में सुबह 4.05 मिनट पहुंचेगी. इस ट्रेन को ठाणे, कल्याण, इगतपुरी, नाशिक रोड, मनमाड, चालीसगांव, पाचोरा, जलगांव, भुसावल, मलकापुर, नांदुरा, शेगांव, अकोला, मूर्तिजापुर, बडनेरा, धामणगांव, पुलगांव, वर्धा, नागपुर, गोंदिया, डोंगरगढ, राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, भाटापारा, बिलासपुर, चापा, रायगढ, झारसुगडा, राउलकेला, चक्रधरपुर, टाटानगर, खरगपुर, संतरा गाच्छी में स्टॉपेज होगा.

Related Articles

Back to top button