अमरावतीमुख्य समाचार

नाबालिग के अपराधोें पर विशेष एक्शन

नए सीपी रेड्डी का कहना

* डॉ. आरती सिंह से संभाला पदभार
अमरावती/दि.21- महानगर के नए पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने आज दोपहर कहा कि, नाबालिग अपराधियों की संख्या हर तरफ बढ रही हैं. ऐसे में यह एक बडी समस्या के रुप में उभरकर समाने आई है, इसलिए वे अमरावती में नाबालिग व्दारा किए गए गुनाहों की थाना निहाय समीक्षा करेंगे और विशेष ध्यान इस बारे में दिया जा सकेगा. रेड्डी अमरावती में सीपी आरती सिंह से पदभार संभालने के बाद अमरावती मंडल से खास बातचीत कर रहे थे.
* ली सलामी और स्वागत
नए सीपी रेड्डी आज सवेरे नागपुर से अमरावती पधारे. उनका आयुक्तालय में पुलिस परेड ने सलामी देकर स्वागत किया. उसी प्रकार दोनों डीसीपी विक्रम साली एवं सागर पाटील ने पुष्पगुच्छ देकर महकमे ने नए मुखिया की अगवानी की. उपरांत रेड्डी आयुक्तालय के पहले माले पर स्थित अपने कक्ष में पहुंचे, जहां डॉ. आरती सिंह ने उनका स्वागत किया. उपरांत वे डॉ. रेड्डी को चार्ज देकर प्रस्थान कर गई.
* 1995 से सेवा में
नए सीपी रेड्डी ने 1995 में पुलिस बल ज्वांइन किया था. उनकी पहली नियुक्ति चंद्रपुर में हुई थी. उपरांत गडचिरोली में एसडीपीओ बने. फिर इसी पद पर परभणी में भी काम किया. कालांतर में औरंगाबाद में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नियुक्त हुए. फिर मुंबई सीआईडी में इसी पद पर नवीनचंद्र रेड्डी ने कार्य किया. औरंगाबाद में 2010 में आतंकवाद विरोधी दस्ते एटीएस के अधीक्षक के रुप में रेड्डी ने 4 वर्षो तक काम किया. इसी दौरान एक चर्चित मुठभेड में उनकी टीम ने एक आंतकी को मार गिराया था.
* औरंगाबाद के अधीक्षक रहे
नवीन रेड्डी बीड में पुलिस अधीक्षक के रुप में काम करने उपरांत औरंगाबाद ग्रामीण एसपी बने. फिर मुुंबई में उपायुक्त तथा डीआईजी के रुप में भी कार्य किया. गत 2 वर्षो से वे नागपुर में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के रुप में कार्य कर रहे थे. वहां से उनका अमरावती प्रमोशन हुआ हैं.
* महिला व बाल सुरक्षा पर ध्यान
नए सीपी ने बताया कि, महिला और बच्चों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाएगी. उसी प्रकार जातिगत तनाव न बढे, इस पर भी ध्यान होगा. पुलिस का किसी नागरिक की शिकायत पर कैसा और क्या रिस्पॉन्स है इसकी भी वे रिपोर्ट लेंगे.
* अवैध धंधे नहीं चलेंगे
नवीनचंद्र रेड्डी ने अमरावती आयुक्तालय की हद में किसी भी प्रकार के गैरकानूनी धंधे नहीं चलने देने का ऐलान कर दिया. उन्होंने कहा कि वरली मटका हो या दारु, जुआं सट्टा कुछ भी अवैध धंधा शहर में नहीं चलने दिया जाएगा. ऐसा करते पाये जाने पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी.
* नई ‘टॉप-20’ लिस्ट बनेगी
सीपी ने बताया कि आयुक्तालय अंतर्गत टॉप-20 अपराधियों की सूची वे देख रहे हैं. वे अपराधी इस समय कहां और क्या कर रहे, इसकी निगरानी के साथ नई टॉप-20 गुनहगारों की सूची भी बनाई जाएगी. ऐसे ही मकोका, तड़ीपार और अन्य कानून की जद में आये अपराधियों पर पुलिस की निगाह रहेगी.
* नशाखोरी पर लगाम
एक प्रश्न के उत्तर में सीपी ने कहा कि पिछले दिनों अमरावती में एमडी ड्रग पकड़ा गया था. उस बारे में पुलिस उचित कार्रवाई कर रही है. नशे के गिरफ्त में युवा पीढ़ी आ रही है. उसकी रोकथाम पुलिस अपने रुप में करेगी. ड्रग का कारोबार नहीं चलने दिया जाएगा.

नागपुर की एक्टीव पुलिसिंग
सीपी नागपुर से स्थानांतरित होकर अमरावती आये हैं. यहां भी नागपुर जैसी एक्टीव पुलिसिंग क्रियान्वित करने की बात उन्होंने कही. नागपुर में निगरानी बदमाशों पर कड़ी नजर रख पुलिस ने काफी प्रमाण में अपराधों पर अंकुश लगाया. ऐसा ही अमरावती में भी होगा.

Related Articles

Back to top button