अमरावती

ट्विटर और फेसबुक पर रखा जा रहा विशेष ध्यान

9 ट्विटर धारकों पर अपराध दर्ज, एक फेसबुक व युट्यूब धारक पर भी मामला दर्ज

अमरावती/दि.23 – शहर में मंगलवार, 23 नवंबर को 9 ट्विटर धारकों के साथ ही एक फेसबुक व युट्युब धारक सहित 11 लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है. इन दिनों पुलिस आयुक्तालय के सोशल मीडिया मॉनिटोरिंग सेल की ओर से ट्विटर, फेसबुक जैसे महत्वपूर्ण सोशल मीडिया साईटस् पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है.
यहां बता दे कि विगत 12 व 13 नवंबर को शहर में दो समुदाय में दंगे की घटना सामने आने के बाद बढते तनाव को देखते हुए पुलिस प्रशासन की ओर से इंटरनेट सुविधाओं को बंद कर दिया गया था ताकि सोशल प्लेटफार्म पर दंगा भडकाने वाली पोस्ट शेअर नहीं की जा सके. इसके बाद शहर का माहौल शांत होते दिखाई देने पर सीपी डॉ.आरती सिंह ने मोबाइल सेवा को फिर से पूर्ववत करने के आदेश दिये है, लेकिन इस दौरान मोबाइल सेवा पूर्ववत होने पर भी दंगे से संबंधित या फिर दंगेे को बढावा देने वाली पोस्ट शेअर नहीं करने की हिदायतें दी गई थी. बावजूद इसके शहर में कुछ लोग अपनी हरकतों से बाज नहीं आ रहे है. जिसके चलते पुलिस ने कार्रवाई करना शुरु किया है. मंगलवार को नागपुरी गेट पुलिस थाने में एक ट्विटर धारक के साथ ही सिटी कोतवाली थाने में 8 ट्विटर धारकों पर अपराध दर्ज किया गया है. इसी तरह सिटी कोतवाली थाने में फेसबुक व युट्यूब के जरिये दंगे की तस्वीरें व वीडियो पोस्ट शेअर करने पर दो लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज किया गया है.
सायबर पुलिस थाने की निरीक्षक सीमा दातालकर की शिकायत पर नागपुरी गेट व सिटी कोतवाली थाने में धारा 505 (2) के तहत अपराध दर्ज किया गया है.

Related Articles

Back to top button