अमरावतीमहाराष्ट्र

पौधा रोपण के लिए शुरू किया विशेष अभियान

रमजान महिने में ए.एम.पी संगठन का विशेष उपक्रम

अमरावती/दि.26– शहर में बढती गर्मी और प्रदुषण से निपटने के लिए असोसिशन ऑफ मुस्लिम प्रोफेशनल ए.एम.पी. ने रमजान के पवित्र महिने में पेड लगाने का शहरव्यापी अभियान शुरू किया है. इस अभियान अंतर्गत ए.एम.पी. अमरावती की ओर से शहर में और दुकानों के सामने पेड लगाने नागरिकों को प्रोत्साहित किया जा रहा है.

इस वक्त रमजान का पवित्र महिना शुरू है. जहां रोजा रखने और नेक काम करने का कई गुना सवाब (पुण्य) मिलता है. इसी तरह पेड लगाना भी एक शाश्वत दान माना जाता है. जिसे उर्दू भाषा में सदका-ए-जारिया कहा जाता है. इसका मतलब होता है कि जो व्यक्ति एक पेड लगाता है, उसे जीवन भर पुण्य मिलता है. मुस्लिम समाज बंधुओं को पैंगबर साहब ने पेड लगाने को लेकर अपने जीवन में अपने अनुयायियों को प्रोत्साहित किया है. ताकि लोग ज्यादा पेड लगाए और पर्यावरण हरा भरा हो. इस उद्देश्य से ए.एम.पी. संगठन व्दारा पेड लगाने को लेकर सभी धर्मो में विशेष जोर देकर आवाहन कर रही है. ताकि ज्यादा से ज्यादा पेड शहर में लगे और गर्मी की तपन से इंसान, पशु-पक्षी को राहत मिल सके तथा पर्यावरण भी संतुलन बना रहे.

ग्रीन वॉरियर्स का होगा सम्मान
इस अवसर पर दैनिक अमरावती मंडल को जानकारी देते हुए ए.एम.पी. प्रमुख इंजिनियर परवेज अली ने घोषणा की है कि इस अभियान अंतर्गत जो लोग अपने घर के सामने पेड लगाएगे. वे सभी लोग अपने पेड के साथ सेल्फी निकाल कर ए.एम.पी. के व्हाटसप नंबर 8329709688 पर भेज सकते है. ऐसे सभी जागरूक व ग्रीन वॉरियर्स का ए.एम.पी. आगामी दिनों में विशेष कार्यक्रम लेकर सम्मान करेंगी. परवेज अली ने कहा कि समाज में अच्छे कार्यो को बढावा देना यह सब का कर्तव्य है और यकीन है कि सभी समाज वर्ग के लोग इस अभियान में सहभागी होगे.

पौधा लगाने कारवां-ए-शाहीन करेगा मदद
अमरावती एएमपी के इस बेहतरीन अभियान को शहर की सामाजिक संगठन कारवां-ए-शाहीन ने भी अपना समर्थन घोषित किया है. इस अभियान में हर संभव मदद करने व जिन लोगों को झाड लगाने में मदद लगेंगी, ऐसे लोगों को कारवां-ए-शाहीन संगठन के लोग पुरी मदद करेंगे.
सै.आमिर (अध्यक्ष कारवां-ए-शाहीन)

Related Articles

Back to top button