अमरावती

शहर में थर्टी फर्स्ट को विशेष अभियान

पुलिस का कड़ा बंदोबस्त : यंत्रणा हुई सज्ज

अमरावती/दि.24– नये वर्ष के स्वागत के नाम पर नशे में गैरजिम्मेदार होकर गाड़ियां चलाने वालों को रोकने के लिए पुलिय यंत्रणा सज्ज हुई है. थर्टी फर्स्ट को शहर में अनुचित घटना पर रोक लगाने के लिए विशेष अभियान चलाये जाने के आदेश पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने दिए हैं.
थर्टी फर्स्ट मनाते समय गैर बर्ताव, नशे में धूत होकर गाड़ियां चलाने की घटनाएं घटती है. अनेक नागरिक विशेषतः युवा पीढ़ी मद्यप्राशन कर तेज गति से वाहन चलाते हैं. अनेक लोग अति उत्साह में स्टं रायडिंग करते हैं. ऐसे समय दुर्घटना होकर जीवित हानि व मालमत्ता का नुकसान होने का प्रकार इससे पूर्व हुआ है. ड्रंक एंड ड्राईव प्रतिबंध के लिए विशेष अभियान चलाने के आदेश आयुक्त ने दिए हैं.
शहर के प्रमुख चौक में वहं पुलिस थाना परिसर के आवश्यक स्थान पर बॅरिकेट्स लगाकर नाकाबंदी अभियान चलाया जाये,स्टंट रायडिंग,तेज गति से वाहन चलाने वालों पर कार्रवाई की जाये. इसके लिए इंटरसेप्टर वाहनों का उपयोग करने, आकस्मिक वाहन जांच अभियान के तहत बगैर क्रमांक, फैन्सी नंबर प्लेट वाले वाहनों पर कार्रवाई करने के आदेश पुलिस आयुक्त ने दिए है.

आतिषबाजी की समय निश्चित
ऑनलाईन ई-कॉमर्स पटाखों पर पूरी तरह बंदी लगाई गई है. क्रिसमस यानि 25 दिसंबर को व नववर्ष उत्सव यानि 31 दिसंबर को पटाखे उड़ाने का समय रात 11.55 से रात 12.30 तक निश्चित किया गया है. सभी नागरिकों से इस समय का व नियमों का पालन करने का आवाहन पुलिस आयुक्त डॉ. आरती सिंह ने किया है. होटल, बार, रेस्टोरेंट शासन की ओर समय पर प्राप्त आदेशानुसार निर्धारित समय पर शुरु रहेंंगे. वे इस समय के बाद खुले रहने पर कार्रवाई करने के आदेश दिए गए हैं.

Related Articles

Back to top button