अमरावतीमहाराष्ट्र

आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस पर विशेष कोर्स

अमरावती सीए शाखा का सदस्यों हेतु उपक्रम

* विशेषज्ञों ने किया मार्गदर्शन, 50 से अधिक की उपस्थिति
अमरावती/दि.9– इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया की अमरावती शाखा ने अपने सदस्यों के लिए 3 से 5 अक्टूबर 2024 तक एक अनोखे तीन दिवसीय आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस कोर्स का आयोजन किया. यह पाठ्यक्रम सीए प्रोफेशनल्स को नई तकनीकी प्रगति के साथ तालमेल बैठाने और एआई जैसी उभरती तकनीक को अपने पेशे में अपनाने के लिए तैयार करने के उद्देश्य से शुरू किया गया था. अमरावती सीए शाखा में वेस्टर्न रीजन – महाराष्ट्र, गोवा और गुजरात में इस तरह का एआई लेवल 1 सर्टिफिकेट कोर्स शुरू करने वाली पहली शाखा है.
* कोर्स की मुख्य बातें
कोर्स के पहले दिन, मुंबई के विशेषज्ञ सीए अमीश ठक्कर ने एआई की बुनियादी जानकारी और इसके विभिन्न व्यावसायिक अनुप्रयोगों पर प्रकाश डाला. उन्होंने बताया कि एआई कैसे वित्तीय रिपोर्टिंग, डेटा विश्लेषण और ऑडिट प्रक्रियाओं को आसान बना सकता है. दूसरे दिन, अहमदनगर से सीए विशाल गांधी ने एआई के अकाउंटिंग पेशे पर पड़ने वाले प्रभावों पर विस्तार से चर्चा की. उन्होंने एआई द्वारा लाए गए स्वचालन, धोखाधड़ी का पता लगाने और जोखिम प्रबंधन के तरीकों को समझाया. तीसरे दिन, बेंगलुरु के सीए आनंद जांगिड़ ने एआई के भविष्य के अवसरों पर बात की और सीए पेशेवरों के लिए इसके दीर्घकालिक फायदों को रेखांकित किया. इस कोर्स के दौरान चैट जीपीटी के अलावा कई और टूल्स पर काम करने की हैंड्स ऑन ट्रेनिंग भी दी गई.
* प्रतिभागियों की प्रतिक्रिया
इस कोर्स में 50 से अधिक सीए पेशेवरों ने भाग लिया और एआई के विभिन्न पहलुओं, जैसे मशीन लर्निंग, प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण और डेटा एनालिटिक्स, पर महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की. उन्होंने स्वचालन, धोखाधड़ी का पता लगाने और व्यावसायिक निर्णय लेने की प्रक्रियाओं में एआई के लाभों को समझा. प्रतिभागियों ने कोर्स को अत्यधिक उपयोगी बताया और कहा कि यह उनके पेशेवर विकास के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है.
* अमरावती सीए शाखा की पहल
अमरावती शाखा की अध्यक्ष, सीए अनुपमा लड्ढा ने इस कोर्स के सफल आयोजन पर अपनी संतुष्टि व्यक्त की. उन्होंने बताया कि पिछले महीने आयोजित एक दिवसीय एआई सेमिनार के बाद इस तकनीक के प्रति सदस्यों में गहरी रुचि देखी गई, जिससे तीन दिवसीय कोर्स की योजना बनाई गई. उन्होंने कहा कि यह कोर्स सीए प्रोफेशनल्स को भविष्य के लिए तैयार करने की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम है. इस आयोजन के दौरान अमरावती सीए शाखा के 50 मेंबर्स के साथ साथ प्रबंध समिति के सदस्य, अध्यक्ष सीए अनुपमा लड्ढा, सचिव सीए दिव्या त्रिकोटी, उपाध्यक्ष सीए साकेत मेहता, कोषाध्यक्ष सीए पवन जाजू, पूर्व अध्यक्ष सीए विष्णुकांत सोनी और कार्यकारी सदस्य सीए मधुर झंवर मौजूद थे.

Related Articles

Back to top button