अमरावती

जि.प. प्रशासन व्दारा टीकाकरण का विशेष नियोजन

किसानों व खेतीहर मजदूरों को होगी सुविधा

  • मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविशांत पांडा की जानकारी

अमरावती/ दि.17 – टीकाकरण अभियान को प्रभावी तौर पर चलाए जाने हेतु जिलापरिषद की ओर से जिले की 14 तहसीलों विशेष नियोजन किया जा रहा है ऐसी जानकारी जि.प. में मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविशांत पांडा ने दी. उनके व्दारा दी गई जानकारी के अनुसार किसानों व खेतीहर मजदूरों को टीकाकरण के लिए सुबह का समय उचित नहीं होने की वजह से उनके टीकारण हेतु दोपहर 3.30 से शाम 7 बजे तक का समय रखा गया है. उसी प्रकार शत प्रतिशत टीकाकरण किए जाने वाले प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों का जिला परिषद व्दारा सत्कार भी किया जाएगा.
30 नवंबर तक प्रत्येक नागरिकों को वैक्सीन का पहला व दूसरा डोज लेने का आहवान भी जि.प. सीईओ व्दारा किया गया. जिले के 9.50 लाख नागरिकों ने अभी भी वैक्सीन का पहला डोज नहीं लिया. जिसमें टीकाकरण अभियान को और भी प्रभावी तौर पर चलाने हेतु ग्रामस्तर पर सरपंच, ग्रामसेवक, पुलिस पाटिल, पटवारी, आंगनवाडी सेविका, आशा सेविका इन सभी को लेकर एक समिति का गठन किया गया है.
यह समिति गांव के नागरिकों को टीकाकरण हेतु प्रोत्साहित करेगी. साथ ही 18 वर्ष के युवकों का टीकाकरण किए जाने हेतु टीकाकरण केंद्र पर व प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर समय दिया गया है. इस प्रकार से जि.प. प्रशासन व्दारा टीकाकरण के लिए विशेष नियोजन किया गया है. ऐसी जानकारी जि.प. के मुख्य कार्यपालन अधिकारी अविशांत पांडा व्दारा दी गई.

Related Articles

Back to top button