अमरावती

प्रासंगिक करार का विशेष सेवा करार नामकरण

अब वर्ष भर के लिए समान रहेंगे किराए के रेट

अमरावती/दि.16– राज्य परिवहन महामंडल की आय बढाने के लिए विवाह, यात्रा, धार्मिक व शैक्षणिक सहल के लिए एसटी किराए पर लेने के लिए प्रासंगिक करार किये जाते थे. इस प्रासंगिक करार का नामकरण 13 मई से विशेष बस सेवा करार ऐसा किया गया है. उसी प्रकार बस के किराए के रेट वर्ष भर के लिए समान रखने का निर्णय लिया गया है. पहले भीड-भाड के दिनों के लिए एसटी के किराए के अलग रेड थे व कम भीड-भाड वाले दिनों के लिए अलग रेट पर किराया लिया जाता था. लेकिन अब वर्ष भर के लिए समान रेट पर विशेष सेवा करार किया जाएगा.
एसटी महामंडल द्बारा प्रासंगिक करार, नैमित्तिक करार की जगह विशेष बस सेवा करार सुविधा शुरु कर एसटी की आय बढाने का नियोजन किया है. विगत 2 वर्ष का कार्यकाल एसटी के लिए बेहद खराब गुजरा. कोरोना के कारण एसटी यातायात पूर्ण रुप से बंद रहने से भारी नुकसान हुआ. लेकिन अब एसटी का उत्पन्न बढाने के प्रयास शुरु है. इसी के तहत प्रासंगिक करार में बदलाव कर विशेष बस सेवा करार लागू करने की जानकारी एसटी अधिकारियों ने दी.

* ऐसे तय होता है किराया
राज्य परिवहन महामंडल की बस का 300 किलो मिटर तक विशेष बस सेवा करार किया जाता है. जिसमें 1200 रुपए पथकर, हादसा बिमा 50 रुपए, चालक भत्ता 720 रुपए व 1 हजार 80 रुपए सेवा कर वसूला जाता है.

* कौनसी बस के लिए कितने रुपए
राज्य परिवहन महामंडल की 45 सिटर साधारण बस का किराया 55 रुपए व सिंगल फेरी 83 रुपए, निम आराम 44 सिटर बस के लिए 70 रुपए, सिंगल फेरी 104 रुपए, शिवशाही 44 सिटर बस के लिए 72 रुपए, सिंगल 109 रुपए, 43 सिटर एसी शिवशाही के लिए 100 रुपए व सिंगल फेरी के लिए 149 रुपए के हिसाब से किराया लगेगा.

Related Articles

Back to top button