अमरावती

विठ्ठल भक्तों के लिए पंढरपुर जाने विशेष ट्रेन

सांसद नवनीत राणा को रेल्वे प्रशासन की ओर से शेड्युल प्राप्त

अमरावती/दि.28- आषाढ़ी एकादशी निमित्त पंढरपुर के लिए विठ्ठल भक्तों को दर्शन के लिए रेल्वे की सुविधा मिले, इसके लिए सांसद नवनीत राणा द्वारा किए गए प्रयासों को सफलता मिली है. रेल्वे प्रशासन की ओर से रेलवे का शेड्युल सांसद नवनीत राणा को प्राप्त हुआ है.
शेड्युल के अनुसार 6 से 9 जुलाई को नई अमरावती रेल्वे स्टेशन से दोपहर 2.40 बजे यह विशेष ट्रेन प्रस्थान करेगी. वहीं वहां से वापसी के लिए 7 व 10 जुलाई को अमरावती के लिए निकलने वाली है. आषाढ़ी एकादशी निमित्त देशभर से लाखों की संख्या में विठ्ठल भक्त पंढरपुर में दाखल होते हैं. जिले से भी हजारों की संख्या में भक्त पंढरपुर के लिए रवाना होने वाले हैं.उनकी सुविधा के लिए अमरावती से विशेष ट्रेन देने की मांग सांसद नवनीत राणा ने रेल्वे विभाग से की थी. जिसकी दखल लेते हुए अमरावती से पंढरपुर दरमियान दो ट्रेनों की चार फेरियां देदने बाबत आदेश निकाला गया है.
इस शेड्युल के अनुसार भाविकों की सुविधा के लिए नई अमरावती स्टेशन से पंढरपुर के लिए ट्रेन क्रमांक 01119 यह 6 जुलाई की दोपहर 2.40 बजे छूटेगी. वहीं दूसरी ट्रेन 9 जुलाई को इसी समय पर पंढरपुर के लिए रवाना होगी. वापसी की यात्रा के लिए गाड़ी क्रमांक 01920 यह 7 जुलाई की रात 12.40 बजे निकलेगी. वह 8 जुलाई की शाम 7.10 बजे अमरावती पहुंचने वाली है. दूसरी ट्रेन 10 जुलाई को पंढरपुर से नई अमरावती के लिए रवाना होगी. इस ट्रेन को कुल 18 डिब्बे रहेंगे. यह जानकारी सांसद नवनीत राणा के जनसंपर्क कार्यालय द्वारा दी गई है.

Related Articles

Back to top button