अमरावतीमहाराष्ट्र

विश्वविद्यालय के मराठी विभाग के विद्यार्थियों की शानदार सफलता

मेरिट लिस्ट में पहले स्थान पर आईं वैष्णवी मुले 6 मेडल की विजेता बनीं

गणेश पोकले ने तीसरा स्थान हासिल किया

अमरावती/दि.22 संत गाडगे बाबा अमरावती विश्वविद्यालय की एमए मराठी की ग्रीष्मकालीन 2023 परीक्षा में विश्वविद्यालय के मराठी विभाग की छात्रा वैष्णवी मुले ने विश्वविद्यालय की मेरिट सूची में पहला स्थान प्राप्त किया और शांताबाई लोंढे गोल्ड मेडल, राष्ट्रसंत तुकडोजी महाराज गोल्ड मेडल, श्री राम शेल्के स्वर्ण पदक, श्री हरि गायकवाड स्वर्ण पदक, भाऊसाहेब कोलटे स्वर्ण पदक, दि. वि.  जोशी स्वर्ण पदक सुरेश भट्ट ने कुल 6 स्वर्ण पदक पुरस्कार जीते हैं.

विभाग के छात्र गणेश पोकले ने विश्वविद्यालय की प्रावीण्य सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया है. इन दोनों छात्रों को मिली शानदार सफलता के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति डाॅ. डॉ. मिलिंद बरहाटे, कुलपति प्रसाद वाडेगांवकर, रजिस्ट्रार डॉ. तुषार देशमुख, मानव विज्ञान संकाय के डीन और प्रमुख मोना चिमोटे के साथ-साथ विभाग के प्रोफेसरों ने छात्रों को बधाई दी और इस उपलब्धि के लिए उनकी काफी सराहना की जा रही है.

वैष्णवी मुले ने राष्ट्रीय पात्रता परीक्षा (NEET) पास कर ली है और वर्तमान में विश्वविद्यालय के मराठी विभाग में एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं. गणेश पोकले एक कवि, कहानीकार हैं और उन्होंने नेट परीक्षा के साथ-साथ जेआरएफ (जूनियर रिसर्च फेलोशिप) भी उत्तीर्ण की है. गणेश वर्तमान में सरकारी विदर्भ इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस, अमरावती में एसोसिएट प्रोफेसर के रूप में कार्यरत हैं और मूल रूप से इलेक्ट्रॉनिक्स और दूरसंचार इंजीनियरिंग के छात्र हैं. दोनों नंदगांवपेठ के छात्र हैं और गणेश ने उस गांव में एक छोटी सी लाइब्रेरी शुरू की है. कई विद्यार्थी उस पुस्तकालय का लाभ उठाते नजर आते हैं. इन दोनों छात्रों ने अपनी सफलता का श्रेय मराठी विभाग के शैक्षणिक और सांस्कृतिक माहौल को दिया है.

Related Articles

Back to top button