अमरावतीमुख्य समाचार

गति पर नियंत्रण आवश्यक

उपाय योजना की मांग

समृद्धि महामार्ग पर हर दूसरे दिन हादसा
बुलढाणा/दि.13- समृद्धि महामार्ग पर बेफान रफ्तार वाहन चालकों के लिए मौत का महामार्ग सिद्ध हो रहा है. जनवरी में लोकार्पण पश्चात अब तक 53 बडे हादसे हो चुके है. जिसमें दर्जनों की जान चली गई. शनिवार को हुआ हादसा इस हाइवे का सबसे बडा रहा. जब छह लोगों की जान चली गई. जिनमें अधिकांश महिलाएं रही. इस हादसे के बाद समृद्धि पर दुर्घटनाएं रोकने उपाय योजना की मांग की जा रही है.
* क्यूआरवी को 73 कॉल
हाइवे पर दुर्घटनाग्रस्तों की मदद हेतु क्वीक रिस्पॉन्स व्हिकल क्यूूआरवी यंत्रणा कार्यरत है. यंत्रणा का 8181818155 नंबर दिया गया है. ढाई माह में दुर्घटना के 73 कॉल इस नंबर पर आए है. यह सभी कॉल अकेले मेहकर इंटर चैंज क्षेत्र के है.
बुलढाणा जिले से 85 किमी समृद्धि हाइवे है. तीन स्थानों पर इंटर चैंज है. तीन रेस्क्यू टीम में 45 कर्मचारियों का स्टाफ है. जिसमें एक अधिकारी, 14 कर्मचारी, प्रत्येक इंटर चैंज पर तैनात है. नागपुर से शिर्डी तक 15 स्थानों पर यह यंत्रणा मुस्तैद है.
* 12 दिनों में आरटीओ की कार्रवाई
उपप्रादेशिक परिवहन विभाग ने गत 12 दिनों में समृद्धि हाइवे पर नियमो ंका भंग करनेवाले अनेक लोगों पर कार्रवाई की है. जिसमें सर्वाधिक 25 केस लेनकटिंग करने वालों पर और नो पार्किंग में वाहन खडे करने के चार मामले दर्ज किए गए. रिफलेक्टर और नंबर प्लेट न रहने के भी केसस रहे. आरटीओ प्रसाद गाजरे के अनुसार वाहन धारकों को उतनी ही रफ्तार से वाहन चलना चाहिए जितना वे कंट्रोल कर सकते हैं.

 

Related Articles

Back to top button