अमरावतीमुख्य समाचार

जिला स्त्री अस्पताल के काम को गति

सुलभाताई और यशोमति की लक्षवेधी-सावंत

अमरावती/दि.9- स्थानीय जिला स्त्री अस्पताल अर्थात डफरीन में न केवल अमरावती बल्कि मेलघाट के भी मरीज बडी संख्या में उपचार व प्रसूति हेतु आते है. इसलिए इस अस्पताल के कामों को गति देने का वादा स्वास्थ्य मंत्री प्रा.डॉ. तानाजी सावंत ने आज विधानसभा में किया. इस बारे में एड. यशोमति ठाकुर, सुलभाताई खोडके, विकास ठाकरे ने विधानसभा नियम 105 के तहत ध्यानाकर्षण प्रस्ताव रखा था.
* भौतिक सुविधाएं और साधन बढाने पर जोर
डॉ. सावंत ने सदन को बताया कि जिला स्त्री अस्पताल में 400 बेड की नई इमारत में भौतिक सुविधाएं के काम तथा स्वास्थ्य साधन की पूर्ति पर ध्यान दिया जा रहा है. आगामी मई तक अस्पताल का काम पूरा हो जाएगा. इसके बाद एक माह में इलेक्ट्रीक फिटिंग होगी. इसी दौरान आवश्यक उपकरणों की खरीदी डेढ माह में हो जाएगी. आवश्यतानुसार पदभर्ती भी होगी. सुपरस्पेशालिटी अस्पताल में फेज 2 इमारत में न्यूरोसर्जरी तथा कैंसर मरीजों के लिए केमो थैरेपी यूनिट हेतु आवश्यक फंड पूरक मांग कर दिया जाएगा.
* यशोमति ने मांगा फंड
यशोमति ठाकुर ने डफरीन और सुपर स्पेशालिटी के लिए फंड की डिमांड करते हुए कहा कि, फेज 1 के काम पूर्ण हो गए है और फेज 2 के काम प्रलंबित है. जिससे स्वास्थ्य सुविधाएं प्रभावित है. ठाकुर ने इन कामों के लिए 60 करोड 93 लाख रुपए का फंड चाहिए. सरकार ध्यान नहीं देने का आरोप उन्होंने किया. उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य सेवाओं का बडा जिम्मा इन दो अस्पतालों पर ही है. आम नागरिक को इन्हीं अस्पतालों में मेडिकल सुविधा मिलती है. ठाकुर के ध्यानाकर्षण पर उत्तर देते हुए स्वास्थ्य मंत्री ने इस साल के अंत तक सभी फंड उपलब्ध करने का आश्वासन सदन को दिया.

Related Articles

Back to top button