अमरावती

महाकृषि ऊर्जा अभियान को उत्स्फूर्त प्रतिसाद

28 हजार से अधिक ग्राहकों ने लिया लाभ

अमरावती/दि.26 – कृषि बिजली के बकाया बिलो से किसानों को मुक्त करने हेतु महाकृषि ऊर्जा अभियान चलाया जा रहा है. महाकृषि ऊर्जा अभियान के माध्यम से किसानों को बिजली बिल में छूट दी जा रही है और उन्हें बकाया बिजली बिल अदा करने हेतु प्रोत्साहित किया जा रहा है. जिसमें परिमंडल अंतर्गत सेम्मलनों का आयोजन किया जा रहा है साथ ही गांव-गांव में मुनादी कर जनजागृति भी की जा रही है. महाकृषि ऊर्जा अभियान को किसानों व्दारा उत्स्फूर्त प्रतिसाद दिया गया. जिसमेें 28 हजार से अधिक कृषि पंप ग्राहकों ने योजना का लाभ लिया.
बकायादार किसानों के बिलों में 66 फीसदी छूट दिए जाने का अवसर राज्य शासन के महाकृषि ऊर्जा अभियान के माध्यम से दिया जा रहा है. अब तक अमरावती परिमंडल में 28 हजार 852 किसानों ने इस योजना का लाभ लिया. योजना अंतर्गत वसूल की गई राशि को ग्रामपंचायत व जिला विकास के कार्यो में खर्च किया जाएगा. निधि के माध्यम से नए उपकेंद्र, नए ट्रांसर्फामर की क्षमता बढायी जाएगी, नए कनेक्शन दिए जाएंगे.

मार्च तक भरनी होगी 50 प्रतिशत रकम

महाकृषि ऊर्जा अभियान में किसानों को कृषि पंपो के बिलो पर 66 फीसदी छूट दी जाएगी तथा ब्याज व दंड भी माफ किया जाएगा. जिसके लिए बकाया रकम की 50 प्रतिशत रकम मार्च 2022 तक भरनी होगी.

अमरावती व यवतमाल जिले के किसानों ने लिया लाभ

महाकृषि ऊर्जा अभियान अंतर्गत अमरावती जिले के 13,649 कृषि पंप ग्राहकों ने 14 करोड 50 लाख रुपए तथा यवतमाल जिले के 15 हजार 203 ग्राहकों ने 11 करोड 40 लाख 10 हजार रुपए बिजली का बिल अदा कर योजना का लाभ लिया. अमरावती परिमंडल के 6 हजार 552 किसान बकाया बिजली बिलों से मुक्त हुए.

Related Articles

Back to top button