अमरावती

एसटी महामंडल ऑनलाइन बुकिंग को उत्स्फूर्त प्रतिसाद

 दो सालो में 40 प्रतिशत टिकिटों का हुआ आरक्षण

अमरावती/प्रतिनिधि दि.25 – राज्य परिवहन महामंडल (एसटी) व्दारा ऑनलाइन डिजीटल तकनीकी का इस्तेमाल कर ऑनलाइन टिकट का आरक्षण शुरु कर दिया गया है. जिसे यात्रियों व्दारा उत्स्फूर्त प्रतिसाद दिया जा रहा है. पिछले दो सालों में बडे प्रमाण मे औसतन 40 प्रतिशत टिकटों का आरक्षण ऑनलाइन तौर पर किया गया है. जिसकी वजह से एसटी की बसें तेजी से दौडने लगी है. ज्यादा से ज्यादा यात्रियों को सुविधा उपलब्ध हो जिसके लिए एसटी महामंडल ने आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल किया है.
दो वर्ष पूर्व महामंडल व्दारा यात्रियों की सुविधा के लिए एक क्लिक पर टिकट का आरक्षण उपलब्ध हो इसके लिए एमएसआरटीसी मोबाइल रिर्जवेशन एप शुरु किया था. इसके साथ ही महामंडल की वेबसाइड पर भी आरक्षण किया जा सकता है पिछले सालभर से ऑनलाइन बुकिंग को समाधानकारक प्रतिसाद मिल रहा है और नागरिक भी एसटी महामंडल व्दारा बनाए एप को पसंद कर रहे है.

  • कोरोना के पश्चात ऑनलाइन बुकिंग को प्रतिसाद

इसके पहले ऑनलाइन बुकिंग को यात्रियों को अल्प प्रतिसाद दिया गया था. किंतु अब कोरोना के पश्चात यात्रियों व्दारा सकारात्मक प्रतिसाद दिया जा रहा है.
श्रीकांत गभणे, विभागीय नियंत्रक

  • पहले जानकारी नहीं थी

महामंडल व्दारा ऑनलाइन बुकिंग की व्यवस्था शुरु की गई है. इसका इस्तेमाल किस प्रकार किया जाए इसकी जानकारी नहीं थी. अब यह सुविधा का इस्तेमाल हमेशा किया जाएगा.
देवेंद्र घुरडे, यात्री

  • पिछले छह सालों में ऑनलाइन बुकिंग

साल               ऑनलाइन बुकिंग
2016                    2960
2017                    3401
2018                     7781
2019                     3557
2020                       308
2021 जुलाई तक         281

Related Articles

Back to top button