अमरावती

खेल सिखाता है जीवन की ओर सकारात्मक दृष्टि से देखने का दृष्टिकोण

प्राचार्य डॉ. स्मिता देशमुख का प्रतिपादन

मातोश्री विमलाबाई देशमुख कनिष्ठ महाविद्यालय में कार्यक्रम
अमरावती/ दि. 30- विभिन्न खेल प्रकार से विद्यार्थियों को नियम, वक्त का नियोजन और महत्व का सबक मिलता है. इसके अलावा खेल विद्यार्थियों को जीवन की ओर सकारात्मकता के साथ देखने का द़ृष्टिकोण प्रदान करता है. ऐसा प्रतिपादन प्राचार्य डॉ.स्मिता देशमुख ने व्यक्त किया. श्री शिवाजी शिक्षा संस्था द्बारा संचालित मातोश्री विमलाबाई देशमुख कनिष्ठ महाविद्यालय के विद्यार्थियों ने जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता अंतर्गत विभिन्न खेल प्रकार में उम्दा प्रदर्शन कर विभाग स्तर पर आयोजित प्रतियोगिता मेंं स्थान सुरक्षित किया. इन विद्यार्थियों का हाल ही में महाविद्यालय द्बारा सत्कार कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस समय मार्गदर्शन कर फिर वे बोल रही थी.
इस समय कनिष्ठ महाविद्यालय की पर्यवेक्षिका डॉ. अरूणा वर्‍हाडे,शारीरिक शिक्षक धीरेन्द्र चरपे उपस्थित थे. प्राचार्य डॉ. देशमुख ने आगे बताया कि विद्यार्थियों को शालेय व महाविद्यालयीन जीवन में रहनेवाली प्रतियोगिता का महत्व, उससे मिलनेवाला ज्ञान, अनुभव इस बारे में मार्गदर्शन करते हुए लगातार लगातार विद्यार्थी सफलता की एक-एक सीढी चढते जाए, ऐसा आवाहन करते हुए जीवन में मिलनेवाली सफलता को अन्य लोगों के लिए कैसे उपयोग में लायी जा सकती है. इस बारे में मार्गदर्शन किया. जिलास्तर पर हाल ही आयोजित प्रतियोगिता में लडकियों में सांघिक प्रतियोगिता रिलेरेस स्पर्धा में आंचल वानखडे, वेदिका महल्ले,दीपाली गवई और समीक्षा मेश्राम की टीम ने प्रथम स्थान प्राप्त किया.
थाली फेंक प्रतियोगिता में आंचल वानखडे ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए पहला स्थान पाया और उंची कूद में सर्वेश सवाई ने दूसरा स्थान पाया. गौरी खवले ने गोंदियां में आयोजित 19 वें जुनियर महाराष्ट्र स्टेट आर्चरी चैम्पियनशिप में तीसरा स्थान हासिल करते हुए शानदार सफलता पायी. इन सभी की सफलता के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. स्मिता देशमुख ने सभी को पुष्पगुच्छ देकर अभिनंदन करते हुए प्रशंसा की. खेल क्षेत्र में अपना नाम रोशन करनेवाले विद्यार्थियों ने अपनी सफलता का श्रेय महाविद्यालय की प्राचार्या डॉ. स्मिता देशमुख , पर्यवेक्षक डॉ. वर्‍हाडे, शारीरिक शिक्षक भीरेन्द्र चरपे समेत अपने पालको को दिया.

Related Articles

Back to top button