अमरावतीमुख्य समाचार

राजस्थानी अर्धकुंभ का कल सबेरे श्रीगणेश

वैवाहिक युवक, युवती परिचय सम्मेलन बना महा

* डॉ. संजय अग्रवाल और एड. आर. बी. अटल की उपस्थिति में उद्घाटन समारोह
* देशभर से अतिथि आगमन आरंभ, हितकारक मंडल उत्साहित, अगवानी की तैयारी
अमरावती/ दि.23 – राजस्थानी हितकारक मंडल के युवक-युवती वैवाहिक परिचय सम्मेलन हेतु देशभर से प्रत्याशी अपने अभिभावकों के साथ अंबा नगरी पधार रहे हैं. इधर बडनेरा रोड स्थित महेश भवन में हितकारक मंडल ने संपूर्ण तैयारियां कर रखी है. मंडल का प्रत्येक सभासद तथा पदाधिकारी देशभर से आ रहे समाजबंधु-भगिनी के स्वागत सत्कार के लिए आतुर है. आयोजन अनेक मायनों में अभूतपूर्व होने जा रहा है, क्योंकि 6 राज्यों से 500 से अधिक विवाह योग्य युवक-युवती और उनके अभिभावक यहां आ रहे हैं.
* उद्घाटन सुबह 10 बजे
उल्लेखनीय है कि, हितकारक मंडल का यह अपनी तरह का दूसरा आयोजन है. इस बार उद्घाटन समारोह सादगीपूर्ण रखा गया है. हितकारक मंडल के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल की अध्यक्षता में परतवाडा के डॉ. संजय अग्रवाल स्वागताध्यक्ष और महेश सेवा समिति के अध्यक्ष एड. आर. बी. अटल की प्रमुख उपस्थिति में सम्मेलन का श्रीगणेश होगा. ृउद्घाटन सत्र सीमित रहने के साथ तुरंत परिचय सम्मेलन आरंभ हो जायेगा.
* तैयारियों को अंतिम रुप
हितकारक मंडल के इस बडे, वृहद आयोजन की व्यापक तैयारियों को गत रात रामदेव बाबा मंदिर में हुई सभा में अंतिम रुप दिया गया. सभी पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने दायित्व खूबी से संभाल लिये हैं. उसका अपडेट सभा में दिया गया. संयोजक प्रा. जगदीश कलंत्री तथा सचिव रामेश्वर गग्गड ने अपडेट लेकर आज शाम से ही नगर में पधार रहे मेहमानों के निवास आदि की व्यवस्था के बारे में उचित निर्देश दिये. उल्लेखनीय है कि, बाहरगांव से आ रहे तकरीबन 1500-2000 लोगों के निवास का प्रबंध महेश भवन, अग्रसेन भवन और अन्य भवनों में किया गया हैं. सम्मेलन कल शनिवार और परसों रविवार 25 दिसंबर 2 दिन चलेगा. बता दे कि, दिव्यांग और विधवा, विधुर प्रत्याशियों के लिए अलग से विशेष सत्र भी रखे गए हैं.
* स्व.चिरौंजीलालजी माधोलालजी अग्रवाल की स्मृति
स्व.चिरौंजीलालजी माधोलालजी अग्रवाल की स्मृति में अखिल भारतीय स्तर पर आयोजित होने जा रहे इस परिचय सम्मेलन हेतु विभिन्न कार्य समितियों का गठन किया गया. समिति सदस्यों ने आयोजन में राजस्थानी बहन-बधुओं को सहभागी होने के लिए भरपुर प्रयत्न गत दो माह में किए हैं. गांव-गांव जाकर राजस्थानी समाज की अलख जगाने का प्रयास हुआ हैं. इन प्रयत्नों को समाज बंधुओं ने सुंदर एवं सकारात्मक प्रतिसाद दिया हैं. गांव-गांव से 24-25 दिसंबर को अमरावती आने का नियोजन कर लिया गया हैं.
* अमरावती में उत्साह और स्नेहिल वातावरण
आयोजन को लेकर अमरावती में राजस्थानी समाज का प्रत्येक व्यक्ति उत्साहित नजर आ रहा हैं. फिर वह माहेश्वरी हो अथवा अग्रवाल, ओसवाल, खंडेलवाल, ब्राह्मण सभी में स्नेहपूर्ण वातावरण तथा सोच आयोजन को लेकर चली है. कल शनिवार और रविवार दोनों दिन अमरावती के सैकडों राजस्थानी बंधु-भगिनी न केवल महेश भवन पधारेंगे, अपितु बाहरगांव से आये मेहमानों की आवाभगत करेंगे और आयोजन को लेकर उनके अपेक्षित कार्यों में भी सहयोग करेंगे.

समाज की बेटी लायेंगे, देंगे
हितकारक मंडल के वैवाहिक परिचय सम्मेलन का घोषवाक्य ‘राजस्थानी समाज की बेटी लायेंगे, राजस्थानी समाज में बेटी देंगे’ रखा गया है. इस नारे को भारतभर में चहुंओर स्वीकार्यता प्राप्त होने का परिचायक यह है कि, राजस्थान से लेकर तेलंगाना तक सैकडों परिवार अपने बेटा या बेटी को लेकर अंबा नगरी पधार रहा हैं.

Related Articles

Back to top button