अमरावतीमुख्य समाचार

श्रीनिवासजी लढ्ढा का निधन

शैक्षणिक व सामाजिक क्षेत्र में शोक की लहर

* कई संस्थाओं व संगठनों के साथ थे करीबी संबंध
अमरावती/दि.27– शहर के ख्यातनाम व्यवसायी तथा वयोवृध्द समाजसेवी श्रीनिवास माणिकलालजी लढ्ढा का आज गुरूवार 27 जनवरी को 94 वर्ष की आयु में निधन हो गया. यह खबर मिलते ही शहर के शैक्षणिक व सामाजिक क्षेत्र सहित माहेश्वरी समाज में शोक की लहर व्याप्त हो गई.
बता देें कि, मूलत: दाढीपेढी गांव से वास्ता रखनेवाले श्रीनिवासजी लढ्ढा कालांतर में अमरावती आकर बस गये और उन्होंने यहां पर जिनिंग फैक्टरी का काम शुरू किया. खेती-किसानी के साथ ही कपास के व्यवसाय में अच्छा-खासा नाम व पैसा कमाने के साथ ही श्रीनिवासजी लढ्ढा ने सामाजिक कामों में भी बढ-चढकर हिस्सा लेना शुरू किया और वे कई सामाजिक संगठनों व शैक्षणिक संस्थाओें से जुडे. इसके तहत उन्होंने माहेश्वरी महासभा, माहेश्वरी पंचायत, गणेशदास राठी शिक्षा समिती, महेश भवन, महेश कोष समिती व लॉयन्स क्लब जैसे संगठनों के साथ जुडकर काम किया. साथ ही वे विदर्भ क्षेत्र की ख्यातनाम शिक्षा संस्था ब्रिजलाल बियाणी शिक्षा समिती के अध्यक्ष भी रहे. इसके अलावा उन्होंने माहेश्वरी समाज की ओर से आयोजीत किये जानेवाले सामुहिक विवाह समारोह में भी बढ-चढकर अपना योगदान दिया. जिसके चलते शहर के सामाजिक व शैक्षणिक क्षेत्र में उन्हें एक अच्छाखासा नाम माना जाता था और आज उनके निधन की खबर मिलते ही समूचे शहर में शोक की लहर देखी जा रही है.
स्व. श्रीनिवास लढ्ढा अपने पश्चात तीन पुत्र ओमप्रकाश, जयप्रकाश व श्रीप्रकाश तथा एक विवाहित पुत्री सहित नाती-पोतों से भरापुरा परिवार छोड गये है. उनकी अंतिम यात्रा गुरूवार की शाम कैम्प परिसर में कोर्ट के निकट स्थित उनके निवास ‘साकेत’ से निकाली गई तथा बेहद शोकाकुल माहौल के बीच उनके पार्थिव पर स्थानीय हिंदू मोक्षधाम में अंतिम संस्कार किये गये.

 

Related Articles

Back to top button