अमरावतीमुख्य समाचार

एसटी के और 38 कर्मचारी हुए काम पर हाजिर

एक और अदालती लडाई चल रही, दूसरी ओर कर्मचारी काम पर लौट रहे

अमरावती/दि.12– विगत चार माह से एसटी महामंडल को सरकारी सेवा में शामिल किये जाने की मांग को लेकर रापनि कर्मचारियों द्वारा काम बंद आंदोलन करते हुए हडताल की जा रही है. वहीं इस दौरान राज्य सरकारी सहित परिवहन मंत्री अनिल परब द्वारा रापनि कर्मियों से बार-बार हडताल खत्म करते हुए काम पर लौट आने का आवाहन किया जा रहा है. जिसके तहत मंत्री अनिल परब ने एक सप्ताह पहले ही हडताल पर अडे सभी कर्मचारियों से 10 मार्च तक काम पर लौट आने का आवाहन किया था. जिसके बाद धीरे-धीरे कई कर्मचारी काम पर लौटना शुरू हुए. इनमें अब तक 38 कर्मचारी काम पर लौट आये है. इन कर्मचारियों में चालक व वाहक सहित यांत्रिक व प्रशासकीय कर्मचारियों का समावेश है. ऐसे में अब जल्द ही रापनि की बस सेवा के दुबारा सुचारू होने की उम्मीद है.
बता दें कि, रापनि कर्मचारियों की हडताल शुरू किये जाने के बाद सरकार द्वारा रापनि कर्मचारियों के खिलाफ निलंबन व निष्कासन की कार्रवाई करनी शुरू की गई. साथ ही काम पर लौट आनेवाले रापनि कर्मियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं करने का और वेतन वृध्दि देने का आश्वासन भी दिया. लेकिन इसके बावजूद गिने-चुने कर्मचारी ही काम पर वापिस लौटे. ऐसे में सरकार द्वारा कडी भूमिका अपनाने के साथ-साथ कर्मचारियों से बार-बार काम पर वापिस लौट आने का आवाहन किया गया. जिसके चलते जिले के 2 हजार 404 रापनि कर्मियों में से अब तक करीब 1 हजार कर्मचारी काम पर विगत तीन माह के दौरान वापिस लौट आये है. वहीं अब भी 1 हजार 350 कर्मचारी हडताल पर अडे हुए है.
* 300 निलंबीत में से केवल 3 लौटे काम पर
राज्य परिवहन महामंडल द्वारा विगत चार माह के दौरान हडताल में शामिल एसटी के करीब 300 कर्मचारियों को निलंबीत किया गया. जिसमें से निलंबन की कार्रवाई से बचने हेतु केवल 3 कर्मचारी ही काम पर लौटे. वहीं दूसरी ओर सेवा से निष्कासित किये गये 450 कर्मचारियों में से केवल 30 कर्मचारियों ने काम पर वापिस लौटने हेतु विभाग नियंत्रक के पास अपील की है. वही अधिकांश कर्मचारी अब भी हडताल पर अडे हुए है.

Related Articles

Back to top button