अमरावती

आंदोलन के कारण एसटी बस फेरियां रद्द

मराठवाडा में जाने से बच रहे लोग

अमरावती/दि.30– मराठा आरक्षण की मांग करते हुए जारी आंदोलन भडकने से राज्य परिवहन निगम अमरावती विभाग ने अपनी मराठवाडा के गांव शहरों की दर्जनों फेरियां रद्द करने का समाचार है. उसी प्रकार डेपो मैनेजर को विभागीय नियंत्रक ने पत्र भेजकर चालक और परिचालक को परिस्थिति देखकर निर्णय लेने कहा है. आंदोलन के कारण प्रदेश में 2800 फेरियां रद्द होने का दावा कर बताया गया कि 350 बसेस जगह पर खडी कर दी गई है. अनेक स्थानों से एसटी बसों पर पथराव और तोडफोड की भी खबरे आ रही है.

मराठा आरक्षण के लिए जारी आंदोलन गर्माता हुआ नजर आ रहा है. जालना में महिला तहसीलदार का वाहन फोडा गया था. जबकि नांदेड और बीड जिले में एसटी पर पथराव किए जाने से माहौल गरमाया है. इस सभी पार्श्वभूमि पर सावधानी के तौर पर रविवार को अमरावती-पंढरपुर बस फेरी रद्द की गई. जबकि सोमवार को अमरावती विभाग से मराठवाडा में पहुंचनेवाली सभी 9 बस फेरियों को स्थिति देखकर रवाना किया जायेगा.ऐसी जानकारी सहायक विभागीय नियंत्रक अभय भिवरे ने दी. लेकिन संभाजी नगर, हिंगोली, परभणी, नांदेड और लातूर से सर्वत्र जानेवाली बस सेवा बंद किए जाने से रिस्क लेने कोई भी एसटी डिपो तैयार नहीं है. इसलिए सोमवार को अमरावती से मराठवाडा में जानेवाली 9 बस फेरियां स्थगित होने की संंभावना है.

* 2800 से अधिक फेरिया रद्द
मराठा आंदोलन गर्माने के कारण अब छत्रपति संभाजी नगर जिले की सभी एसटी सेवाएं रद्द की गई है. जबकि दूसरी और हिंगोली, परभणी, नांदेड और लातुर इन चारों जिलों में बस सेवा बंद की गई है. इन 4 जिलों में कुल 30 डिपो है. करीबन 2800 से अधिक बस फेरिया रद्द किए जाने की जानकारी मिली है. इन सभी डिपो से वाया अमरावती, नागपुर और वर्धा जानेवाली और अमरावती में आनेवाली बस फेरियों का भी समावेश है.

* जगहर पर खडी है करीबन 350 बसें
मराठा आराक्षण आंदोलन की मार रापनि पर पडती दिखाई दे रही है. नांदेड, हिंगोली, परभणी और लातुर जिले की बससेवा बंद करने का निर्णय लिया गया है. परभणी और हिंगोली इन दो जिलों के कुल 7 जिले में 380 बसेस की 2800 फेरियां रविवार को रद्द की गई है. ऐसे में करीबन 350 बसें जगह पर खडी है.

* अमरावती से 9 फेरियां
अमरावती विभाग में पंढरपुर की 2 फेरियां, नांदेड की 2 फेरिया, हिंगोली 1 फेरी, संभाजी नगर 3 फेरिया, जालना 1 फेरी ऐसी कुल 9 फेरियों का समावेश है. रविवा को दिनभर में 9 में से 8 बस रवाना हुई है. लेकिन शाम 6 बजे अमरावती डिपो से पंढरपुर जानेवाली बस सेवा रद्द की गई. सोमवार 30 अक्तूबर की उपरोक्त सभी 9 बस फेरियों को अमरावती से रवाना करने का निर्णय सोमवार की स्थिति को देखकर लिया जाएगा. यह बात रापनि के सहायक विभागीय नियंत्रक अभय भिवरे ने बताई.

Related Articles

Back to top button