अमरावतीमहाराष्ट्र

विदर्भ के नंदनवन में पहुंचनेवाली एसटी बस तीन दिनों से बंद

यवतमाल-चिखलदरा बस बंद होने से यात्री प्रतीक्षा में

परतवाडा/दि.5– नेर (परसोपंत) डेपो की यवतमाल- चिखलदरा बस विगत तीन दिनों से बंद है. परिणामस्वरूप चिखलदरा फेरी रद्द हुई है. यहां से वहां जानेवाले यात्री आज या कल यह बस शुरू होगी ही इस आशा से दूसरे वाहन से जाने जा रहे है.

बस निकलेगी इसलिए चिखलदरा में काम करनेवाले अधिकांश कर्मचारी रोज बस स्टैंड में आते है. परंतु बस आगे नहीं जाने से उनको किराया देना नहीं पुरता. नेर- डिपो की यवतमाल- चिखलदरा बस विगत 30 वर्षो से निरंतर सेवा दे रही है. किंतु विगत तीन दिनों से परतवाडा बस डिपो से नियमित रूप से 4 बजे तक छुटनेवाली यह बस अचानक बंद होने से यात्रियों को असुविधा का सामना करना पड रहा है. विशेष बात यह है कि यह बस बंद करने के संबंध में कोई भी सूचना पहले नहीं दी गई.

चिखलदरा शहर सहित ग्रामीण क्षेत्र के विद्यार्थी, आदिवासी नागरिक इस बस से यात्रा करते है. पहले दिन के दोपहर 4 बजे के बाद यात्रा करने के बाद दूसरे दिन सुबह 6 बजे वापसी की यात्रा में निकलती है. चिखलदरा से सुबह 6 बजे निकलने के बाद सुबह 7.30 बजे वह परतवाडा डिपो में पहुंचती है. इसके बाद पुन: दोपहर 4 बजे के बाद चिखलदरा जाती है. इस दौरा विगत तीन दिनों से यह चक्र बंद हो जाने से इस मार्ग पर से जानेवाले यात्रियों को बेफिजूल में परेशानी का सामना करना पडता है.

* फेरी नियमित रूप से होगी
यवतमाल-चिखलदरा यह बस नेर डेपो के माध्यम से चलाई जाती है. सैलानी यात्रा होने से कुछ बसेस यात्री के लिए भेजी गई है. जिसके कारण इस मार्ग पर बस फेरी तीन दिन बंद की गई थी. अब वह फिर से पूर्ववत होगी.
नीलेश मोकलकर,
यातायात नियंत्रक, नेर

* बस फेरी में गेप न हो
यवतमाल- चिखलदरा यह बस यात्रियों के लिए अत्यंत सुविधाजनक है. नियमित रूप से आनेवाली बस अचानक तीन दिनों से बंद है. बीच में कई बार फेरी बंद की जाती है. यह बात यात्रियों के लिए असुविधा निर्माण करनेवाली है.अत: यह बसफेरी नियमित शुरू रखे.
-पंकज पचोरी, चिखलदरा

Related Articles

Back to top button