अमरावतीविदर्भ

चिखलदरा में बंद है एसटी बसें

मेलघाट (Melghat) से प्रशासन का सौतेला व्यवहार

चिखलदरा – संपूर्ण राज्य में अंतर जिला बस सेवा शुरु है, लेकिन पर्यटन नगरी चिखलदरा तहसील में एक भी बस शुरु नहीं की गयी है. जिसके कारण स्थानीय प्रवासियों को काफी परेशानी का सामना करना पड रहा है. साथ ही एसटी बसों पर निर्भर डाक सेवा समेत सभी तरह की सेवाएं भी चरमरा गई है. जिसमें अखबार भी प्रमुखता से शामिल है.

डाक सेवा चरमराई

प्रशासन के इस सौतेले व्यवहार से मेलघाट की अनगित समस्याओं में एक और इजाफा होता नजर आ रहा है. यहां के व्यावसायियों में एक और स्थानीयों में जल्द बस सेवा शुरु करने की मांग की है. साथ ही जनप्रतिनिधियों के उदासीन रवैये के प्रति नाराजगी व्यक्त की है. बीते पांच माह से पर्यटन नगरी में अखबार नदारद हो गए है. लॉकडाउन के चलते एसटी बसें बंद होने के कारण यहां डाक नहीं पहुंचाई जा रही है.

अंत्येष्टि में भी जाने से हो रहे वंचित

पांच माह से अधिक समय से शहर में अखबार नहीं आने से लोग देश-दुनिया समेत जिले की खबरों से वंचित रह रहे हैं. जिससे पाठकों में खासा रोष देखा जा रहा है. पर्यटन के भरोसे आय वाले चिखलदरा तहसील में किसी रिश्तेदार की मौत हो जाने पर निर्धन लोगों के पास एसटी बसों के अलावा दूसरा कोई चारा नहीं होने से अंतेष्टि में जाने से भी वंचित रहने की नौबत आ रही है. निजी वाहनों के लिये ई-पास निकालना चिखलदरा तहसील वासियों के लिए मुश्किल है. क्योंकि चिखलदरा तहसील में इंटरनेट की कनेक्टिविटी की बडी समस्या है.

Related Articles

Back to top button