अमरावती

ग्रामीण क्षेत्रों में नहीं शुरु की गई एसटी बसों की फेरियां

विद्यार्थियो का हो रहा शैक्षणिक नुकसान

मोर्शी प्रतिनिधि/दि.२२ – कोरोना महामारी के चलते एसटीमहामंडल द्वारा मार्च महीने से बसों की फेरियां बंद कर दी गई थी. जिसमें मई महीने से चरणबद्ध फेरियां एसटी महामंडल द्वारा शुरु की गई. सबसे पहले जिला अंतर्गत बस फेरियां शुरु की गई. दूसरे चरण में अंतरजिला बसे चलायी गई. अब स्थिति पूरी तरह से सामान्य होने के पश्चात अंतरराज्यीय स्तर पर बसों की फेरियां एसटी महामंडल द्वारा शुरु कर दी गई है.
किंतु अब भी ग्रामीण क्षेत्रों में विद्यार्थियों के लिए चलायी जाने वाली बस फेरियां अभी भी बंद है. जिसकी वजह से ग्रामीण क्षेत्रों के विद्यार्थियों का शैक्षणिक नुकसान हो रहा है. राज्य सरकार द्वारा कक्षा १ से १२ तक कनिष्ठ महाविद्यालय शुरु कर दिए गए है. मोर्शी तहसील में भी शाला, महाविद्यालयों को पूर्ववत शुरु हो चुकी है. किंतु शुरुआत में विद्यार्थियों द्वारा खास प्रतिसाद नहीं दिया जा रहा था. अब धीरे-धीरे शालाओं में विद्यार्थियों की संख्या बढने लगी है और शालाओं में शिक्षा का कार्य शुरु हो चुका है.
मोर्शी शहर में शिवाजी उच्च माध्यमिक शाला नामांकित शालाओं में से एक है. यहां पर २२०० से अधिक विद्यार्थी शिक्षा ले रहे है. शालाएं शुरु होने के पश्चात पहले ही दिन से विद्यार्थियों की संख्या यहां पर थी. इस शाला में बाहर गांव से भी विद्यार्थी बडे प्रमाण में शिक्षा हासिल करने के लिए आते है. किंतु एसटी बस फेरियां बंद होने की वजह से आस-पास के ग्रामीण परिसर के विद्यार्थी शाला में पहुंच नहीं पा रहे है. जिसमें उनका शैक्षणिक नुकसान हो रहा है. ऐसा शाला के शिक्षक श्रीकांत देशमुख ने कहा और ग्रामीण परिसर में पूर्ववत बस फेरी शुरु किए जाने की मांग भी उन्होंने एसटी महामंडल से की.

Related Articles

Back to top button