अमरावतीमुख्य समाचार

1 जून से एसटी बस की अपनी ‘यात्रा’

विविध योजना और निर्णय की होगी जानकारी

* सीएम शिंदे करेंगे उद्घाटन
अमरावती/दि.29- एसटी निगम की विविध योजनाओं और निर्णयोें की जानकारी आम लोगों तक पहुंचाने के लिए आगामी 1 जून को राज्य परिवहन निगम के स्थापना दिवस से विशेष एसटी यात्रा निकाली जा रही है. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे इस यात्रा का शुभारंभ करेंगे. सूत्रों ने बताया कि, 580 बस स्थानक में यह यात्रा पहुंचेगी. चुनाव समय में एसटी सेवा को चर्चा में रखने के लिए प्रयास हो रहे हैं. यात्रा के लिए खास वाल्वो श्रेणी की बस में बदलाव किया जा रहा है.
उल्लेखनीय है कि एसटी निगम के बेडे में शीघ्र ही सर्वाधिक इलेक्ट्रिक बसेस दाखिल होगी. उसी प्रकार अमृत वरिष्ठ नागरिक, महिला सम्मान सहित अन्य योजनाओं की जानकारी घर-घर तक पहुंचाने एवं एसटी बेडे का पुनरुजीवन करने सरकार व्दारा किए गए फैसलों की जानकारी देने यह यात्रा नियोजित है.
शीघ्र ही चुनाव का मौसम शुरु होना है. ऐसे में एसटी निगम को चर्चा में रखने यात्रा आयोजित किए जाने का दावा एक वरिष्ठ अधिकारी ने किया. उल्लेखनीय है कि पिछले साल एसटी को लंबी हडताल झेलनी पडी थी. जिसके बाद शिंदे-फडणवीस सरकार ने एसटी के कायापलट का प्रयास किया. एसटी की यात्रा इसी सिलसिले में है. प्रत्येक जिले में यह यात्रा पहुंचेगी. एसटी का दावा है कि, प्रदेश के 97 प्रतिशत लोग एसटी बसेस से सफर करते हैं.
* वाल्वो बस हो रही तैयार
यात्रा के लिए शिवनेरी वाल्वो श्रेणी बस में अंतर्गत बदल किए जा रहे हैं. सीटे हटाकर एक तरफ एसटी का बदलता स्वरुप तथा दूसरी तरफ सरकारी योजनाओं की जानकारी ली जाएगी. जिसमें बसों के मॉडल, पोस्टर और चित्र शामिल होंगे. बस फॉर अस फाउंडेशन यह सजावट का काम कर रहा है. वरिष्ठ अधिकारी ने बताया की परसों 31 मई की शाम तक यह बस तैयार होगी.

Related Articles

Back to top button