अमरावतीविदर्भ

२० अगस्त से एसटी महामंडल की बस सेवा प्रारंभ

दिन भर में १७३ फेरियां, लालपरी (lalpari) की आय बढी

अमरावती देशभर में छाए कोरोना संक्रमण को लेकर लॉकडाउन कर दिया गया था. जिसमें एसटी महामंडल ने भी बसों की फेरियां बंद कर दी थी. जिसमें एसटी महामंडल को करोडों रुपयों का नुकसान उठाना पडा था. किंतु अब २० अगस्त से अंतरजिला यातायात सेवा शुरु कर दी गई है. जिसमें एसटी महामंडल की आमदनी बढी है. दिन भर में २ से ३ लाख रुपए की आय एसटी महामंडल को हो रही है. १७३ से भी ज्यादा अंतर जिला फेरियां बसें लगा रही है.
उल्लेखनीय है कि, अमरावती जिले में एसटी महामंडल की सैकडों बसे दौडती है. जिला अंतर्गत व जिले के बाहर प्रवास करने के लिए सर्वसाधारण लोग एसटी की बसों में ही प्रवास करते है. किंतु पिछले ५ महीने से कोरोना संक्रमण के चलते एसटी महामंडल ने अपनी बसे बंद कर दी थी. जिसमें जिलेभर की ४०० बसों के पहिए थम गए थे. जिसमें करोडों रुपयों का आर्थिक फटका एसटी महामंडल को बैठा जिले के प्रत्येक स्थानक में लाखों रुपयों का नुकसान हुआ. शासन द्वारा अब २० अगस्त से अंतर जिला बसें शुरु कर दी गई है. जिसमें धीरे-धीरे यात्रियों की संख्या बढ रही है.
२० अगस्त को पहले दिन यात्रियों ने समिश्र प्रतिसाद दिया. उसके पश्चात २१ अगस्त से जिले के हर बसस्थानक में यात्रियों की भीड दिखायी दी. तीन दिनों में बसों की हर दिन डेढ सौ से ज्यादा फेरियां हुई २२ अगस्त को जिले में १७३ फेरियां हुुई. जिसमें २ लाख १८ हजार ८३६ रुपए की आमदनी हुई. हर रोज फेरियां बढाने की वजह से यात्रियों की भी भीड बडे पैमाने पर दिखायी दे रही है. आने वाले कुछ दिनों में ही एसटी महामंडल की नियमित सेवा पूर्ववत शुुरु हो जाएगी और आमदनी में भी वृद्धि होगी ऐसी संभावना अधिकारियों द्वारा जताई जा रही है.

 

Related Articles

Back to top button