अमरावतीमुख्य समाचार

दिवाली में एसटी महामंडल को मिलता है अधिक राजस्व

छुट्टियों में पुणे के लिए 6 से 7 बसें अधिक छोडी जायेगी

प्रेस्टीज सेवा के तहत चलाई जाती है महामंडल की बसें
अमरावती-/ दि.17  दिवाली को अब कुछ दिन ही शेष है. ऐसे मेें महानगरों में पढने और काम करने गये लोग त्यौहार के अवसर पर वापस अपने गांव लौटते है. इस कारण एसटी महामंडल हर वर्ष दिवाली के इस अवसर पर प्रेस्टीज सेवा के तहत यात्रियों की सुविधा के लिए कुछ बसेस अधिक चलाते है. आगामी 19 अक्तूबर से एक सप्ताह तक यात्रियों को असुविधा न हो इसके लिए अमरावती से पुणे 6 से 7 अतिरिक्त बस छोडी जानेवाली है. यदि यात्रियों की संख्या अधिक रही तो अतिरिक्त बसों की संख्या और भी बढाई जायेगी.
इस वर्ष दिवाली सोमवार, 24 अक्तूबर की है. इस कारण अमरावती एसटी महामंडल द्बारा 19 से 23 अक्तूबर तक और भाईदूज से यानी 27 से 31 अक्तूबर तक अमरावती से पुणे 6 से 7 बस अतिरिक्त चलाई जानेवाली है. यह अतिरिक्त बससेवा हर वर्ष इस त्यौहार के अवसर पर चलाई जाती है. इसमें शिवशाही बसों का भी समावेश रहेगा. शिवशाही बस का किराया प्रति यात्री 1290 रूपये और सादी बसों का किराया प्रति यात्री 895 रूपये रहेगा. अमरावती से छूटनेवाली सभी एसटी बस पुणे के बोर्ड ग्राउंड खडकी पहुंचने के बाद वहां से अमरावती के लिए वापस रवाना होगी. इन बसों का आरक्षण शुरू हो गया है. जिले के ग्रामीण क्षेत्र में शाला-महाविद्यालय को दिवाली की छुट्टिया लगने से एसटी बसों की फेरियां कम होने पर पुणे के लिए यह अतिरिक्त बसें छोडी जाती है. साथ ही वरूड से अमरावती, परतवाडा से अमरावती, चांदुर रेल्वे से अमरावती, अमरावती से धारणी की फेरियों में भी इजाफा किया जायेगा. जिससे जिले के नागरिको को सुविधा मिलेगी. इसके अलावा अकोला, यवतमाल और नागपुर के लिए भी अतिरिक्त बसें इन छुट्टियों में यात्रियों की सुविधा के लिए रहेगी.

छुट्टियों में हर दिन की आय में होती है वृध्दि
एसटी महामंडल के विभागीय नियंत्रक निलेश बेलसरे ने बताया कि अमरावती जिले में एसटी महामंडल की हर दिन की आय 35 लाख रूपये है. लेकिन दीपावली की छुट्टियों में अतिरिक्त एसटी बसें छोडे जाने से हर दिन 5 से 6 लाख रूपये की आय में बढोत्तरी होती है. यात्रियों की सुविधा के लिए ऑनलाईन आरक्षण की भी सुविधा उपलब्ध है.

समय पर बढाई जायेगी संख्या
एसटी महामंडल हमेशा यात्रियों की सुविधा के लिए अग्रेसर रहता है. दिवाली की छुट्टियों में हर वर्ष अतिरिक्त बस सेवा होने के लिए चलाई जाती है. इस वर्ष भी अतिरिक्त बसें 19 अक्तूबर से शुरू की जा रही है. यात्रियों की भीड को देखकर समय पर इसमें वृध्दि की जायेगी.
निलेश बेलसरे, विभाग नियंत्रक, अमरावती

Related Articles

Back to top button