अमरावतीमहाराष्ट्र

दिपावली तक शुरु होगी एसटी महामंडल की इलेक्ट्रीक बस

हैद्राबाद की ओलेट्रो कंपनी करेगी वर्कशॉप में चार्जिंग व्यवस्था

अमरावती/दि.14- एसटी महामंडल अमरावती विभाग में दिपावली तक इलेक्ट्रीक बस शुरु की जाएगी. आगामी 15 दिनों में हैद्राबाद की ओलेट्रो कंपनी तपोवन स्थित एसटी महामंडल के वर्कशॉप में चार्जिंग व्यवस्था करेगी. दिपावली तक इलेक्ट्रीक बसेस शुरु किए जाने का मानस विभागीय नियंत्रक कार्यालय का है.
बारिश की वजह से चार्जिंग की व्यवस्था का काम देरी से शुरु हुआ है. 15 दिनों में काम पूर्ण कर लिया जाएगा और शहर में जल्द ही इलेक्ट्रीक बसेस दौडाना शुरु होगी. पहले चरण में अमरावती विभाग को 20 इलेक्ट्रीक बसेस दी जाएगी. वहीं अमरावती विभाग नियंत्रण कार्यालय ने 100 इलेक्ट्रीक बस की मांग महामंडल से की है. पिछले कुछ दिनों से इलेक्ट्रीक बस के उत्पादन में कमी होने की वजह से पहले चरण में 20 बस दिए जाने की संभावना है. इन बसों की चार्जिंग के लिए एसटी महामंडल के विभागीय वर्कशॉप में 11 केवी की विद्युत लाईन जोडी गई है. जिसकी वजह से एक ही समय में 14 बसों को चार्ज किया जा सकता है. इसके साथ ही विभाग के अन्य 7 बसस्थानकों पर भी चार्जिंग की व्यवस्था की जाएगी.

* दिपावली के पहले इलेक्ट्रीक बस शुरु किए जाने का प्रयास
दिपावली के पहले इलेक्ट्रीक बस अमरावती विभाग से शुरु किए जाने का हमारा प्रयास है. बसों की चार्जिंग के लिए चार्जिंग स्टेशन का काम शुरु हो चुका है. चार्जिंग स्टेशन का काम 15 दिनों में पूर्ण किया जाएगा. उसके पश्चात इलेक्ट्रीक बसों के लिए महामंडल से पत्रव्यवहार किया जाएगा.
– नीलेश बेलसरे, विभागीय नियंत्रक, अमरावती.

Related Articles

Back to top button