अमरावती

धनगर समाज के एसटी आरक्षण पर जल्द करे अमल

राज्य के मुख्यमंत्री को भेजा पत्र

अमरावती/दि.21– धनगर समाज को एसटी के तहत मिलने वाले आरक्षण को तुरंत अमल में लाने व अहिल्यादेवी समाज प्रबोधन मंच महाराष्ट्र राज्य, मुंबई की ओर से धनगर आरक्षण के लिए उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका में एड. कुंभकोणी को स्थाई रुप से नियुक्त करने सहित 8 मांगो को पुरा करने हेतु आज जिलाधिकारी के मार्फत राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे को मांगो का पत्र भेजा.
धनगर समाज बंधुओं व्दारा आज सौंपे गए ज्ञापन में धनगर समाज को एसटी के तहत मिलने वाले आरक्षण को तुरंत अमल में लाने व अहिल्यादेवी समाज प्रबोधन मंच महाराष्ट्र राज्य, मुंबई की ओर से धनगर आरक्षण के लिए उच्च न्यायालय में दाखिल याचिका में एड. कुंभकोणी को स्थाई रुप से नियुक्त करने, मेंढपालकों के लिए घोषित की गयी दस हजार करोड के लिए सहकारी महामंडल के जिला स्तरीय संस्था गठित कर जल्द से जल्द सहकार महामंडल की घोषणा कर योजना को कार्यन्वित करने व स्वतंत्र अध्यक्ष नियुक्त करने, जिन आदिवासियों कोे धनगर प्रमाण पत्र घोषित किया गया एक हजार करोड रुपये के 22 योजना में से कई योजना भी प्रभावी रुप से लागू नहीं हुई है और इसके लिए भेजे गए संपूर्ण निधी भी प्राप्त नहीं हुई है.

तुरंत नियोजन बैठक लेकर इन योजनाओं को लागू किया जाए. मेंढपालों पर हो रहे हमले को रोकने के लिए तुंरत ही स्वतंत्र कानून बना कर संरक्षण देने सहित कुल अलग अलग 8 मांगों को राज्य के मुख्य मंत्री के सामने रखा गया. वही निवेदन में कहा गया कि राज्य सरकार ने इन मांगो को पुरा करने के लिए 50 दिन का समय मांगा था. आज यह समयावधी समाप्त हो चुकी है. इसलिए इन मांगो को तुरंत पुरा किया जाए. अन्यथा धनगर समाज की ओर से तीव्र आंदोलन किया जाने की चेतावनी भी निवेदन में की गयी. निवेदन देते समय राजेन्द्र म्हस्के, संतोष साव, प.रा. घोडेस्वार, सचिन ढगे, प्रदिप ढवले, प्रदिप अलोने, जुगल ओझा, मनोज खवड, नंदा चावले, जानराव घटारे, साधना म्हस्के, निता टेकाडे आदि मौजुद थे.

Related Articles

Back to top button