अमरावती

एसटी की हड़ताल

दर्यापुर तहसील के विद्यार्थियों की असुविधा

दर्यापुर/दि.17– कोरोना की तीसरी लहर कम होने से शहर सहित ग्रामीण भागों की स्कूल, महाविद्यालय पूर्ववत शुरु हुए हैं. लेकिन तीन महीने से अधिक कालावधि बीतने पर भी राज्य परिवहन महामंडल के कर्मचारियों की हड़ताल शुरु ही है. परिणामस्वरुप तहसील के ग्रामीण भागों के विद्यार्थियों को काफी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है. दरमियान हड़ताल कब खत्म होगी, इस बाबत असमंजस की स्थिति होकर यात्री भी परेशान हो गए हैं.
नवंबर माह से एसटी की हड़ताल से लालपरी के चक्के रुक गए हैं. दूसरी ओर निजी वाहनधारकों द्वारा मनमाना किराया वसुल कर सर्वसामान्यों को लूट रहे हैं. दर्यापुर की प्राथमिक, माध्यमिक शाला व महाविद्यालयों में ग्रामीण भाग के विविध स्थानों से आने वाले विद्यार्थी यात्रा करते हैं. लेकिन गत तीन महीनों से एसटी की सेवा बंद रहने से स्कूली विद्यार्थियों को अनेक मार्ग पर पैदल ही शाला पहुंचना पड़ रहा है. जिसके चलते लालपरी जल्द शुरु करने की अपेक्षा यात्रियों ने व्यक्त की है.
… तो और बसेस बढ़ाएंगे
एस.टी. कर्मचारियों की हड़ताल शुरु है. फिर भी यात्रियों की सुविधा के लिए हर रोज पांच बसेस छोड़ी जा रही है. चालक-वाहक उपलब्ध होने पर ज्येष्ठ नागरिकों की सुविधा हेतु विविध मार्गों पर और बसेस शुरु करने का प्रयास है.
– पवन लाजूरकर, प्रभारी आगार व्यवस्थापक

Related Articles

Back to top button