अमरावतीमहाराष्ट्र

एसटी की यात्रा 10 प्रतिशत हुई महंगी

नागपुर-पुना यात्री किराया 1090 रुपये

अमरावती/दि.18– राज्य परिवहन महामंडल व्दारा राजस्व बढाने के लिए गर्मीयों की छुट्टी में यात्री किराया दस प्रतिशत बढा दिया गया है. यह किराया वृद्धी15 अप्रेल से लागू की गई है. 15 जून तक रहेगी. इसके पूर्व दिवाली में भी ऐसी ही किराये में वृध्दी की गई थी. जिसके कारण अब नागपुर-पुना यात्री किराया 1090 रुपये हो गया है. इसी तरह शिवशाही का किराया 1620 रुपये हो गया है. गर्मी की छुट्टियों में बडी संख्या में बाहर गांव व पर्यटन के लिए जाने वालों की संख्या में वृध्दी होती है. अमरावती विभाग सहित पुरे राज्य में हर रोज लगभग 55 लाख यात्री यात्रा करते है. लोकसभा की आचार संहिता के कारण चुनाव आयोग की अनुमती से एसटी महामंडल ने किराया वृध्दी का प्रस्ताव भेजा था.

भीड संभालने में परेशानी
एसटी महामंडल की अनेक बसे चुनाव के काम के लिए लगाई गई है. ऐसे समय पर एसटी महामंडल ने किराया वृध्दी की है. एसटी बस की संख्या कम रहने से गर्मीयों में भीड संभालने में परेशानी हो सकती है. रेल्वे के आरक्षण उपलब्ध नहीं होने के पर्याय के कारण अनेक लोग एसटी से यात्रा करते है. निजी बस के किराए एसटी के किराये से अधिक होने से एसटी में यात्रियों की भीड जमा हो रही है.

नागपुर से जाने वाले बसों का बढा किराया दो महिने तक दस प्रतिशत यात्री किराया बढने के कारण नागपुर से पंढरपुर साधारण यात्रा किराया अब 1080 रुपये हो गया है. औरंगाबाद से यवतमाल मार्ग पर 775 रुपये, अकोला मार्ग 750 रुपये, हैदराबाद 765 रुपये, नांदेड 560 रुपये, शेगांव 435 रुपये, रायपुर 435, पंचमढी 390 रुपये, गडचिरोली 255, चंद्रपुर 225, देवरी 225 रुपये बढ गए है.

Related Articles

Back to top button