अमरावतीखेलमहाराष्ट्रमुख्य समाचार

वीएमवी में स्टेडियम, होंगे रणजी मुकाबले

खेल सुविधाओं के लिए 29 करोड आवंटित

अमरावती / दि. 27- विदर्भ ज्ञान विज्ञान महाविद्यालय वीएमवी के ग्राउंड पर राष्ट्रीय दर्जे के क्रिकेट मैदान को तैयार करने एवं स्टेडियम सहित विविध सुविधाओं के लिए 29 करोड का फंड आवंटित किया गया है. जिससे ऐसी सुविधाएं विकसित होगी कि शीघ्र ही यहां भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड द्बारा रणजी ट्रॉफी के मैचेस खेले जायेंगे. यह जानकारी उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने नियोजन भवन के कार्यक्रम में बोलते हुए दी.
* स्टेडियम में अनेक सुविधाएं
वीएमवी के खेल मैदान पर राष्ट्रीय दर्जा का स्टेडियम, पवेलियन और अन्य सुविधा उपलब्ध की जायेगी. जिसमें खिलाडियों के लिए कपडे बदलने का कक्ष, प्रसाधनगृह और अन्य सुविधाएं शामिल हैं. 9 करोड 77 लाख रूपए की लागत से स्टेडियम बनाया गया है. क्र्रिकेट के साथ ही फुटबॉल मैदान, 400 मीटर का मिट्टी का ट्रैक, 2 लाख लीटर की पानी की टंकी, मैदान में सिंचाई व्यवस्था और अन्य कुछ काम प्रगति पर हैं. जो पूर्ण होते ही यहां नैशनल क्रिकेट मैचेस आयोजित किए जा सकेंगे.
* सिंथेटिक ट्रैक की मांग पूर्ण
विभागीय खेल संकुल में गत डेढ दशक से सिंथेटिक एथलेटिक ट्रैक की मांग हो रही थी. 400 मीटर का यह ट्रैक, वाकिंग ट्रैक, फुटबॉल मैदान, बॉस्केट बॉल कोर्ट, नेटबॉल कोर्ट, इंडोर स्टेडियम के नूतनीकरण,सडक और विद्युत व्यवस्था के लिए 29 करोड रूपए मंजूर किए गये हैं. इन कामों का भूमिपूजन उपमुख्यमंत्री अजीत पवार के हस्ते किया गया.
* अ‍ॅस्ट्रोटर्फ हॉकी मैदान हेतु ढाई एकड जगह
विभागीय खेल संकुल में एथलेटिक ट्रैक के बाजू में ढाई एकड जमीन पडी हैं. वहां हॉकी अ‍ॅस्ट्रोटर्फ मैदान विकसित किया जा सकता हैं. जिलाधीश से यह जगह विभागीय खेल संकुल को देने का अनुरोध किया गया था. उपमुख्यमंत्री ने नियोजन समिति के आग्रह को मान्य करते हुए जिलाधीश को निर्देश दिए. वहां फिलहाल शासकीय अधिकारियों के पुराने बंगले धूल खा रहे हैं.

Related Articles

Back to top button