अमरावतीमुख्य समाचार

छत्तीसगढ विधानसभा में दमकते अग्रवाल समाज के सितारे

ब्रिजमोहन, अमर, संपत, राजेश अग्रवाल ने फहराया जीत का परचम

* अमरावती निवासियों के समधी व रिश्तेदार हैं यह लीडर्स
* राजस्थान में दो और मध्य प्रदेश में भी तीन समाज बंधुओं की सफलता
अमरावती/दि. 8– छत्तीसगढ विधानसभा चुनाव में अग्रवाल समाज के चार प्रत्याशियों ने अपने प्रतिद्बंदियों को धूल चटाकर शान से विधानभवन में प्रवेश किया है. जिसके कारण अमरावती में अग्रवाल समाज में हर्ष है और समाज गौरवांवित महसूस कर रहा है. मध्य प्रदेश में तीन तथा राजस्थान विधानसभा में भी अग्रवाल समाज के दो प्रत्याशी विधायक बनकर पहुंचे हैं.
* ब्रिजमोहन जी की आठवीं विजय
चुनाव जीतने वालों में बेशक ब्रिजमोहन अग्रवाल की सफलता निराली है. क्योंकि रायपुर दक्षिण सीट से ब्रिजमोहन जी सतत 8वीं बार चुनाव जीते हैं. उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी महंत रामसुंदरदास को 67719 वोटों से शिकस्त दी. बडी बात यह है कि चुनाव परिणाम पश्चात ब्रिजमोहन जी ने महंत रामसुंदरदास का पैर छूकर विधानसभा की नई पारी हेतु आशीर्वाद ग्रहण किया. उनके भाजपा सरकार में पुन: मंत्री बनने की संभावना है. वे पहले छत्तीसगढ के गृह मंत्री रहे चुके हैं. इस पद पर उनका कार्यकाल प्रभावी रहा है. अमरावती के प्रसिद्ध नेत्र चिकित्सक अनिल धामोरिकर के मामाजी के वे समधी है.
* डॉ. अमर अग्रवाल हैं धीरेंद्र जी के समधी
संयुक्त मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष एवं राष्ट्रीय कोषाध्यक्ष रह चुके लखीराम अग्रवाल के सुपुत्र अमर अग्रवाल ने बिलासपुर विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस के शैलेश पांडे को लगभग 30 हजार वोटों से हराकर विजय प्राप्त की. उन्हें 83022 वोट प्राप्त हुए. वे शहर के प्रसिद्ध कारोबारी धीरेंद्र अग्रवाल के संबंधी हैं. अमर अग्रवाल की विजय से अमरावती में भी प्रसन्नता व्यक्त की गई. उनके पिता लखीराम अग्रवाल भाजपा के अग्र पंक्ति के नेता रहे हैैं एवं सांसद भी रहे हैं.
* 94 वोटों से जीता रण
अंबिकापुर विधानसभा चुनाव में कांटे की टक्कर देखने मिली. राजेश अग्रवाल ने अत्यंत कडे मुकाबले में कांग्रेस के बडे नेता टी.एस. बाबा उर्फ टी. एस. सिंहदेव को 94 वोटों से शिकस्त दी. उपमुख्यमंत्री रहे टी. एस. सिंहदेव को 90686 वोट मिले. अग्रवाल ने 90780 वोट लेकर विधानसभा में प्रवेश किया. भाजपा का परचम लहराया.
* संपत अग्रवाल की जोरदार सफलता
बासना सीट से संपत अग्रवाल ने कांग्रेस के देवेंद्र बहादुर सिंह को 36793 वोटो से पराजित किया. उन्हें 108871 वोट प्राप्त हुए. वे मतगणना की पहली फेरी से ही आगे रहे. अंत तक उन्होंने लीड कायम रखी.

Related Articles

Back to top button