अमरावती

जिला इंडोर स्टेडियम में शुरु करे कोेरोना अस्पताल

आईएमए के पूर्व सचिव डॉ. राजेश शेरेकर की राय

अमरावती/दि.21 – शहर के साथ जिलेभर में भी कोरोना मरीजों की संख्या दिनों दिन बढ रही है. जिले के आलावा मध्यप्रदेश से भी मरीज शहर में उपचार लेने हेतु आ रहे है. शहर के सुपरस्पेशालिटी अस्पताल सहित अन्य अस्पताल भी मरीजों से भरे पडे है. नए मरीजों को उपचार के लिए भटकना पड रहा है. मरीजों के उपचार के लिए जिला इंडोर स्टेडियम में कोरोना अस्पताल शुरु किया जाए ऐसी राय इंडियन मेडिकल एसो. के पूर्व सचिव डॉ. राजेश शेरेकर ने प्रशासन को दी है.
डॉ. शेरेकर के अनुसार हर संक्रमित को उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती करने की जरुरत नहीं है. किंतु जिन मरीजों के फेफडों में संक्रमण है तथा जिनका ऑक्सीजन स्तर कम हो रहा है उन्हें भर्ती कर उपचार करना जरुरी रहता है. शहर के सभी अस्पताल मरीजों से भरे पडे है. कोरोना बाधित मरीजों के परिजन भी त्रस्त है. शहरी झोपडपट्टी, घनी बस्ती, ग्रामीण क्षेत्र के गरीबों, मध्यवर्गीयों की हालत अत्यंत दयनीय है ऐसे में शासकीय स्तर पर अस्पतालों में मरीजों की सेवा विस्तारीत करने की भी आवश्यता पर डॉ. शेरेकर ने जोर दिया है.
डॉ. शेरेकर ने कहा कि, जिला इंडोर स्टेडियम का हस्तांतरण यहां 600 से 800 बेड का अस्पताल खोला जा सकता है इससे जिले के नागरिकों को राहत मिलेगी. हाल ही में सरकार ने 1 मई से 18 साल से अधिक व्यक्तियों को कोरोना टीका लगाने की घोषणा की है. पहले ही वैक्सीन की किल्लत है ऐसे में इस घोषणा का कितना लाभ होगा यह वक्त ही बताएगा. फिलहाल शहर व जिले सहित कोरोना की तीव्रता को कम करने तथा मरीजों का उपचार हो इसके लिए समुचित उपचार की व्यवस्था करवाना आवश्यक है ऐसा आग्रह डॉ. शेरेकर ने प्रशासन से किया है.

Related Articles

Back to top button