अमरावती

जबलपुर एक्सप्रेस पहले की तरह शुरु करे

नागपुर की बजाय अकोली रेलवे स्टेशन से दौडाए

  •  रेलमंत्री से मिली सांसद नवनीत राणा

अमरावती/दि.23 – अमरावती-जबलपुर एक्सप्रेस को पहले की तरह चलाए जाने की मांग को लेकर सांसद नवनीत राणा ने कल गुरुवार को रेलमंत्री अश्विन वैष्णव से मुलाकात की. उन्होंने रेलमंत्री को दूसरी बार दो पन्नों का पत्र सौंपते हुए जनता की मांग के अनुसार जबलपुर एक्सप्रेस को नागपुर की बजाय नया अमरावती अकोली रेलवे स्टेशन से चलाए जाने की विनंती की.
सांसद नवनीत राणा ने केंद्रीय रेलमंत्री वैष्णव से मुलाकात करते हुए उन्होंने इस बारे में विस्तृत चर्चा की. उन्होंने बताया कि, कोरोना काल में 20 मार्च 2020 से बंद की गई अमरावती-जबलपुर सुपरफास्ट एक्सप्रेस को अक्तूबर 2021 में अमरावती की बजाय नागपुर से जबलपुर के लिए शुरु किया गया. परंतु रुट बदल दिया गया और अमरावती से हमेशा के लिए यह रेलगाडी बंद कर दी गई. जो इस गलत परंपरा को जन्म देगी. इसकी पीडा अमरावती सहित आसपास के जिलों के नागरिकों को हो रही है. उनके आवागमन में भारी बाधाएं निर्माण हो रही है. स्कूल, कॉलेज के विद्यार्थी, नौकरीपेशा और व्यापारियों को कई तरह की समस्या का सामना करना पड रहा है.
अमरावती से ही विदर्भ के अन्य जिलों के यात्रियों के लिए यह एक बडी समस्या निर्माण हुई है. अमरावती पांच जिलों का विभागीय मुख्यालय है. अमरावती से जबलपुर के बीच दौडने वाली केवल यह एक ट्रेन है. इस रेलगाडी को नागपुर की बजाय, नया अमरावती अकोली रेलवे स्टेशन से चलाई जाए, जैसे पिछले कई वर्षों से चल रहा है. जनता की मांग के अनुसार इसे पहले की तरह की जाए. इस बारे में संबंधित अधिकारियों को निर्देश दे, ऐसा अनुरोध करने वाली एक प्रतिलिपी भी उन्होंने केंद्रीय रेल राज्यमंत्री रावसाहेब दानवे को भिजवायी है.

Related Articles

Back to top button