अमरावती

वृध्द नागरिकों के लिए मोबाइल टीकाकरण वैन शुरु करे

शिवसेना विभाग प्रमुख सचिन ठाकरे की मांग

  • मनपा आयुक्त को सौंपा निवेदन

अमरावती/प्रतिनिधि दि.२२अमरावती मनपा अंतर्गत शुरु रहने वाले कोरोना टीकाकरण अभियान को लोगों का जबर्दस्त प्रतिसाद मिल रहा है. फिलहाल 45 से 65 आयुगुट के लोगों का टीकाकरण शुरु है. किंतु अधिकांश टीकाकरण केंद्र पर लोगों की भीड हो रही है. जिससे वृध्द लोगों को टीकाकरण केंद्र पर आना संभव नहीं हो रहा, ऐसे व्यक्ति के लिए मोबाइल टीकाकरण वैन मनपा की ओर से शुरु करनी चाहिए, इस तरह की मांग शिवसेना विभाग प्रमुख सचिन ठाकरे ने की है.
अधिकांश कोरोना टीकाकरण केंद्र पर ज्येष्ठ नागरिकों का टीकाकरण शुरु है. किंतु 70 से 90 आयुगुट के वृध्दों को टीकाकरण केंद्र पर आना संभव नहीं होगा. वहीं केंद्रों पर टीकाकरण के लिए लगने वाली लंबी कतारों में यह ज्येष्ठ नागरिक घंटों तक खडे नहीं रह सकते. अधिकांश वृध्द नागरिक बिस्तर पर पडे रहते है. इस कारण उन्हें टीकाकरण से वंचित रखा जा सकता है. वहीं ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन के लिए वृध्दों को अनेक बाधाओं का सामना करना पडता है. जिससे उनका टीकाकरण नहीं होता. उसकी पर्यायी व्यवस्था के तौर पर मनपा ने ऐसे वृध्दों की मनपा में लिखित पंजीयन कर उसकी जानकारी इकट्ठा करे और ऐसे वृध्दों के लिए मोबाइल टीकाकरण वैन शुरु कर उनके घर जाकर उनका टीकाकरण करना चाहिए. जिससे वृध्दों को कोरोना का टीका लगाने के लिए टीकाकरण केंद्रो पर घंटो तक खडे नहीं रहना पडेगा. इस मांग के लिए शिवसेना विभाग प्रमुख सचिन ठाकरे ने कल मनपा आयुक्त को अपनी मांगों का निवेदन सौंपा.

  • आरटीपीसीआर मुहिम की तरह चलाए अभियान

वर्तमान में मनपा की ओर से शहर में बेवजह घुमने वाले लोगों की आरटीपीसीआर टेस्ट करवाने के लिए जिस तरह मोबाइल वैन शुरु की गई है. उसी तरह 70 वर्ष से ज्यादा उम्र के लोगों के कोरोना टीकाकरण के लिए मोबाइल वैन टीकाकरण अभियान चलाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button