अमरावतीमहाराष्ट्र

पणन महासंघ के माध्यम से कपास की खरीदी शुरु करें

उप मुख्यमंत्री अजित पवार से की मांग

अमरावती/दि.04– कपास को प्रतिक्विंटल दो हजार रुपए बोनस दिया जाए अन्यथा पणन महासंघ के माध्यम से कपास की खरीदी शुरु करने की मांग कुणाल ढेपे ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार से की. इस समय किसानों की मांगों का ज्ञापन उपमुख्यमंत्री पवार को सौंपा.
ज्ञापन में कहा गया कि, अमरावती जिले में कपास खरीदी केंद्र शुरु नहीं हुआ. राज्य में पणन महासंघ द्वारा कपास खरीदी केंद्र केंद्र सरकार से वस्त्रोद्योग मंत्रालय ने देने के बाद भी अमरावती जिले में कपास खरीदी केंद्र शुरु नहीं हुए.

कुछ स्थानों पर सीसीआय के कपास खरीदी केंद्र शुरु है. लेकिन पणन महासंघ व सीसीआय द्वारा अब तक ठोस कदम नहीं उठाए गए. अमरावती जिले के तहसीलों में खरीदी केंद्र शुरु नहीं होने से किसानों में नाराजगी व्यक्त हो रही है. पिछले साल कपास को उचित दाम नहीं मिले थे, इसबार भी स्थिति जस की तस है.कपास बिक्री में स्पर्धा निर्माण होकर किसानों को दो पैसे ज्यादा मिलें इसके लिए पणन महासंघ ने राज्य सरकार से कपास खरीदी केंद्र शुरु करने की अनुमति मांगी थी. यदि पणन के माध्यम से कपास खरीदी केंद्र शुरु नहीं किए जा रहे है तो कपास को प्रति क्विंटल दो हजार रुपये बोनस दिया जाए, यह मांग कुणाल ढेपे ने विधानभवन मुंबई में अधिवेशन दौरान उपमुख्यमंत्री पवार से भेंट कर की.

Related Articles

Back to top button