अमरावतीमहाराष्ट्र

मंजूर हुए परीक्षा मंडल के विभागीय कार्यालय तत्काल शुरु करें

शिवसेना के शहर प्रमुख आशीष ठाकरे की मुख्यमंत्री व जिले के पालकमंत्री से मांग

अमरावती /दि.18– महाराष्ट्र तंत्र शिक्षण परीक्षा मंडल के अमरावती विभागीय कार्यालय को मंजूरी मिली है. उसे वर्ष 2023-24 वर्ष से तत्काल शुरु करने की मांग शिवसेना (शिंदे गुट) के अमरावती शहर प्रमुख आशीष ठाकरे ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे व उच्च व तंत्र शिक्षण मंत्री चंद्रकांत पाटिल से ज्ञापन सौंपकर किये है.

आशीष ठाकरे ने ज्ञापन में कहा है कि, विदर्भ के 11 जिलों के शासकीय व निजी तंत्रनिकेतन, औषध निर्माण अभियांत्रिकी, होटल मैनेजमेंट एण्ड कैटरिंग टेक्नॉलॉजी जैसी तकनीकी संस्थाओं की परीक्षा संबंधित कामकाज देखने के लिए महाराष्ट्र राज्य तंत्रशिक्षण परीक्षा मंडल का विभागीय कार्यालय नागपुर में कार्यरत है. इस कार्यालय के जरिए भंडारा, गोंदिया, वर्धा, चंद्रपुर, गढचिरोली, अमरावती, अकोला, वाशिम, बुलढाणा, यवतमाल आदि जिलों का शैक्षणिक कामकाज चलता है. संस्था का वार्षिक संलग्निकरण, परीक्षा, आवेदन भरना, जांच, अंक पत्रिका वितरण, बदलाव, संस्था पंजीयन, शुल्क अदा करना, फैकल्टी भेंट कार्यक्रम, नामांकन करना, विषय बदलाव, पदविका वितरण आदि जैसे विद्यार्थियों से संबंधित महत्वपूर्ण काम इस कार्यालय के माध्यम से होते है. साथ ही अधिकारी वर्ग के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम तंत्र शिक्षण परीक्षा मंडल के माध्यम से चलाये जाते है. परीक्षा संबंधित कामकाज के लिए कर्मचारियों को हमेशा नागपुर विभागीय कार्यालय आना-जाना पडता है. यह सफर अमरावती विभाग के बुलढाणा, वाशिम, अकोला जिले के विद्यार्थी, पालक, अधिकारी व कर्मचारियों को आर्थिक व मानसिक दृष्टि से काफी परेशानीवाला साबित होता है. इस कारण शासन के प्रति विद्यार्थियों में तीव्र असंतोष था. इस कारण महाराष्ट्र राज्य तंत्र शिक्षण परीक्षा मंडल 1997 के प्रावधान के मुताबिक राज्य के सभी विभाग स्थल पर परीक्षा मंडल के कार्यालय इस नियम के मुताबिक अमरावती में मंजूर किये गये विभागीय कार्यालय 2023-24 शैक्षणिक वर्ष में ही तत्काल शुरु करने की मांग अमरावती शिवसेना (शिंदे गुट) के शहर प्रमुख आशीष ठाकरे ने राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे, पालकमंत्री चंद्रकांत पाटिल, सांसद नवनीत राणा व विधायकों से ज्ञापन के जरिए की है.

* कुलगुरु चयन की तिथि करें स्थगित
शिवसेना (शिंदे गुट) के शहर प्रमुख आशीष ठाकरे ने अमरावती विद्यापीठ के चुनाव के लिए आयोजित 20 जनवरी 2024 की मुलाकात स्थगित कर चुनाव समिति की सिफारिश से भेजे गये नामों की शैक्षणिक योग्यता व विद्वता जांच कर आगे का निर्णय लेने की मांग महाराष्ट्र के राज्यपाल से की है.

Related Articles

Back to top button