अमरावती

वर्ष की शुरूआत पुलिस भर्ती के साथ

41 पदों के लिए 2249 आवेदन प्राप्त

अमरावती/ दि. 30- अमरावती शहर में 4-5 वर्ष के बाद पुलिस भर्ती हो रही है. 41 पदों के लिए ली जा रही है पुलिस भर्ती हेतु 2249 युवक-युवतियों के आवेदन प्राप्त हुए है. वर्ष की शुरूआत के साथ 2 जनवरी 2023 की सुबह 6 बजे पुलिस मुख्यालय के कवायत मैदान में पुलिस भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.
इस पुलिस भर्ती में पुलिस सिपाही के 20 पदों के लिए और पुलिस सिपाही चालक के 21 पदों के लिए भर्ती प्रक्रिया ली जा रही है. पुलिस सिपाही चालक पद के लिए 859 प्रत्याशियों ने आवेदन किए है और पुलिस सिपाही पद के लिए 1390 प्रत्याशियों के आवेदन प्राप्त हुए है. प्रत्याशियों को ऑनलाइन तरीके से प्रवेशपत्र प्राप्त होंगे. पुलिस भर्ती प्रक्रिया में डमी प्रत्याशी पाए जाते है तो उनके खिलाफ नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी. यह प्रक्रिया पूरी तरह से पारदर्शी होगी. किसी भी तरह की सिफारिश या गैर तरीके से नियम नहीं तोडे जाएंगे. भर्ती प्रक्रिेया कडाई के साथ नियमानुसार की जायेगी. नौकरी लगाकर देने के लिए किसी ने रूपयों की मांग की तो उनके लालच में न फंसे. इस बारे में शिकायत करना हो तो संबंधित प्रत्याशी पुलिस आयुक्तालय के टेलीफोन क्रमांक 0721-255100, 9923078696, 9923078646 या एन्टीकरप्शन विभाग के टेलीफोन क्रमांक 0721- 2553055 पर संपर्क साधे. इसी तरह प्रवेश पत्र में दी गई तारीख व समय पर प्रत्याशी उपस्थित न रहने पर उसे फिर से अवसर नहीं दिया जाएगा. पुलिस भर्ती के समय सभी मूल दस्तावेज, पासपोर्ट साईज की 4 फोटो साथ में लाए.
भर्ती प्रक्रिया के दौरान मैदान में मोबाइल साथ नहीं ला सकते. प्रत्याशी मोबाइल का उपयोग करते हुए पाया जाता है तो उचित कार्रवाई की जाएगी. इस बात का ध्यान रखे. पुलिस भर्ती प्रक्रिया के दौरान प्रत्याशी किसी भी शारीरिक चोट, नुकसान के लिए खुद जिम्मेदार होगा. प्रत्याशी उसकी क्षमता के अनुसार और खुद का ध्यान रखते हुए परीक्षा पार करें. इसी तरह परीक्षा के दौरान प्रत्याशी किसी भी तरह के नशे में पाया जाता है तो उसे अपात्र घोषित कर उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी, ऐसी जानकारी पुलिस आयुक्त नवीनचंद्र रेड्डी ने दी.

Related Articles

Back to top button