अमरावती

पिछले एक माह से बंद नाली का काम किया शुरु

बारिश का पानी घर व दुकानों में घुसने से मिलेगी राहत

अमरावती/ दि.13 – राजकमल चौक के समीप रिहायशी परिसर अंबापेठ ऑटो गली में प्रशासन की गलती की वजह से दुकान व घरों में बारिश का पानी घुस जाता था. जिससे लोगों को काफी दिक्कत हो गई थी. ठेकेदार ने एक माह से काम बंद कर दिया था. ठेकेदार की लापरवाही और प्रशासन का नियोजन न होने से इसका खामियाजा परिसर के नागरिको व व्यापारियों को भुगतना पड रहा है. अब जाकर ठेकेदार ने जेसीबी की सहायता से उस नाली का काम शुरु किया. जल्द ही काम पूरा हो जाता है तो परिसरवासियों को राहत मिलेगी.
बता दे कि राजकमल से बडनेरा की ओर जाने वाली नाली के ढलान का लोकनिर्माण विभाग ने गलत नियोजन किया. जिसके चलते अंबापेठ की पहली लेन और ऑटो गली क्षेत्र में उभार होने की वजह से उन्होंने नाली का ढलान यहां कर दिया था. इसकी वजह से पिछले कई वर्षों से यहां पानी भर जाता था. यह स्थिति मार्केट के दुकान, अस्पताल, बैंक समेत परिसरवासियों के लिए होने के कारण काफी दिक्कतों का सामना करना पडा था. पिछली बारिश में सिताराम बाबा मार्केट के तलमाले में पानी भर जाने के कारण व्यापारियों को भारी नुकसान उठाना पडा था. उस समय भारी विरोध के चलते प्रशासन ने लिपापोती कर अस्थायी तौर पर काम किया था.
इस बार फिर से बारिश के वक्त व्यापारियों की परेशानियां बढने लगी. इस कारण लोकनिर्माण विभाग ने यहां का काम शुरु कर दिया था, लेकिन ठेकेदार ने एक माह से काम बंद कर रखा था. अब जाकर सोमवार से काम शुरु कर दिया है. जहां नाली के लिए खुदाई की जा रही है, उससे आगे एक अतिक्रमण के कारण आगे का काम रुक गया था. वह अतिक्रमण धारक अब राजी हो गया है. जिससे आगे का काम सुचारु होगा. अब बारिश भी तेज हो गई है, जिससे पानी भरने के साथ गंदगी का आलम दिखाई दे रहा है. अगर तेजी से यह काम निपटाया गया तो जनता को निश्चित ही राहत मिलेगी, ऐसा परिसरवासियों का कहना है.

Related Articles

Back to top button