अमरावती

राज्य सरकार ओबीसियों को आरक्षण दें

सांसद नवनीत राणा की लोकसभा में मांग

अमरावती/ दि.11- अब सरकार ओबीसियों को आरक्षण देकर ओबीसी समाज के प्रति अपना प्रेम सिद्ध करें साथ ही धनगर समाज को भी आरक्षण देकर न्याय दे ऐसी मांग लोकसभा में जिले की सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा में केंद्र सरकार से की है. केंद्र सरकार व्दारा इस संदर्भ में ऐतिहासिक कदम उठाए जाने पर सांसद नवनीत राणा ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सभागृह में आभार व्यक्त किया.
सांसद नवनीत राणा ने साथ राज्य के तत्कालीन मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की सरकार में ओबिसियों को न्याय दिलवाने के लिए ओबीसी मंत्रालय की स्वतंत्रत व्यवस्था की गई थी, इसका भी उल्लेख करते हुए उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का अभिनंदन किया. सांसद नवनीत राणा ने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को जो अवसर मिला है उस अवसर का लाभ लें. हर समय केंद्र सरकार की ओर जवाबदारी न ढकले और अपयश छूपाने का प्रयास न करे.
सांसद नवनीत राणा ने संसद में बताया कि जो पिछले 70 वर्षो मेंं नहीं हुआ वह मोदी सरकार ने सात वर्षो में कर दिखाया है अब आरक्षण का अधिकार राज्य सरकार की ओर आया है. जिसमें राज्य सरकार तत्काल आरक्षण के संदर्भ में कदम उठाकर ओबीसी समाज को शिक्षा व नौकरी में आरक्षण दे, साथ ही मराठा व धनगर समाज को न्याय देें ऐसी मांग भी सांसद नवनीत राणा ने लोकसभा में चर्चा के दौरान की.

Related Articles

Back to top button