अमरावती

उत्कृष्ट प्रकाशन के लिए ‘नभ प्रकाशन’ को राज्यस्तरीय पुरस्कार

स्व. सूर्यकांतादेवी रामचंद्र पोटे ट्रस्ट का उपक्रम

अमरावती/प्रतिनिधि दि.१५ – मातोश्री स्व. सूर्यकांता रामचंद्र पोटे ट्रस्ट की ओर से उत्कृष्ट प्रकाशन के लिए पिछले छह वर्षो से स्व. सूर्यकांतादेवी रामचंद्र पोटे पुरस्कार योजना पूर्व राज्यमंत्री तथा विधायक प्रवीण पोटे व्दारा शुरु की गई थी. अपनी मां की स्मृति में शुरु की गई पुरस्कार योजना का नाम अमरावती शहर में ही नहीं बल्कि महाराष्ट्र के कोनेे-कोने तक पहुंच चुका है.
साल 2020 के पुरस्कार वितरण समारोह का आज ऑनलाइन पद्धति से आयोजन किया गया था. जिसमें मातोश्री सूर्यकांतादेवी राज्यस्तरीय पुरस्कार से नभ प्रकाशन को सम्मानित किया गया. नभ प्रकाश व्दारा पिछले 25 वर्षो से 7500 से भी अधिक वाङ्मय व शैक्षणिक पुस्तकें प्रकाशित की गई. नभ प्रकाश व्दारा प्रकाशित किए गए लेखों को लगभग 876 पुरस्कार प्राप्त हुए.
अनेक विद्यापीठों में नभ प्रकाशन की पुस्तकें अभ्यासक्रम में है. 15 अगस्त को नभ प्रकाशन को 25 वर्ष पूर्ण हो रहे है. उनके कार्यो का सम्मान ट्रस्ट के अध्यक्ष रामचंद्र पोटे की अध्यक्षता में व विधायक प्रवीण पोटे, जेष्ठ समीक्षक, लेखक डॉ. किशोर सानप की उपस्थिति में आयोजित ऑनलाइन समारोह में किया गया. समारोह का सीधा प्रसारण गुगल मीट व्दारा किया गया.

Related Articles

Back to top button