अमरावती

डीपीएस अमरावती छात्राओं का राज्यस्तरीय उत्कृष्ट प्रदर्शन

अमरावती/ दि.25- कोशिश आखरी सांस तक करनी चाहिए, मंजिल मिले या तजुर्बा दोनों ही नायब है इस उक्ति को पूर्ण करने हेतु क्षेत्र की अग्रणी शिक्षण संस्था दिल्ली पब्लिक स्कूल प्रारम्भ से प्रयासरत है एवं नित नए कीर्तिमान स्थापित कर रही है. स्कूल की गुणवतापूर्ण शिक्षा पद्धति का परिणाम है कि, यहाँ बालक एवं बालिकाएं दोनों ही अपना सर्वश्रेष्ठ देने को ललायित रहते है. इसी क्रम में विगत दिनों डीपीएस की कक्षा 6वी एवं 9वी की छात्राओं ने शारीरिक एवं बौद्धिक श्रेष्ठता का प्रदर्शन करते हुए विभिन्न स्पर्धाओं में अपने माता-पिता स्कूल, शहर एवं जिले का नाम रोशन किया.
कक्षा 6वी की छात्रा कु अनुवा संजीवकुमार प्रसाद ने वी.वी.एम. परीक्षा में चयनित होकर प्रथम स्थान प्राप्त करके गौरवशाली उपलब्धि हासिल की. छात्रा ने राज्य स्तरीय लेवल-2 की परीक्षा ( विद्यार्थी विज्ञान मंथन इंडिआस लार्जेस्ट साइंस टैलेंट सर्च फॉर नई इंडिया यूसिंग डिजिटल डिवाइसेस (वीवीएम) 2022-23), जिसे भारत सरकार के साइंस एंड टेक्नोलॉजी विभाग, एन सी इ आर टी-मिनिस्ट्री ऑफ एजुकेशन नई दिल्ली, विजनना भारती (विभा ) विज्ञान प्रसार के सहयोग से केमिकल टेक्नोलॉजी कैंपस, जालना महाराष्ट्र में 21 जनवरी 2023 को आयोजित किया गया था. उसमें प्रथम स्थान प्राप्त करके अगले राउंड के लिए भी मार्ग प्रशस्त किया. अनेको प्रकार की लिखित एवं मौखिक परीक्षा की चुनौतियों की बाधाओं को पार करके डीपीएस की होनहार छात्रा ने इस उपलब्धि को प्राप्त किया. इस उपलब्धि पर समस्त आयोजन कर्ताओं द्वारा छात्रा को मैडल एवं प्रशस्ति पत्र से सम्मनित किया गया, इस अवसर पर देश की प्रसिद्ध वैज्ञानिक माननीया अंजलि मैडम के हाथी सम्मान पाना सभी के लिए गौरवशाली क्षण था.
स्कूल की ही अन्य छात्राओं आर्या एवं आध्या करवा ने अपने हुनर, शारीरिक क्षमताओं का प्रदर्शन करते हुए तैराकी के क्षेत्र में अपना श्रेष्ठ देते हुए जिले का प्रतिनिधित्व किया. कक्षा 6वी एवं 9वी की छात्राओं आध्या करवा एवं आर्या करवा ने महाराष्ट्र स्टेट अमैच्योर एसोसिएशन (एफिलिएटेड स्विमिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया एंड महाराष्ट्र ओलम्पिक एसोसिएशन) के तत्वाधान में गेट वे ऑफ इंडिया पर 12 फरवरी को आयोजित 59वी संक रॉक टू गेटवे ऑफ इंडिया सी रेस 2023 अंडर ग्रुप 3 एवं 4 की प्रतियोगिता में अपने-अपने लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया. जहाँ छात्रा आध्या करवा ने 2 किमी की बाधा को पार किया तो छात्रा आर्या करवा ने 5 किमी की तैराकी का मुकाम हासिल करके अपना सर्वश्रेष्ठ दिया. दोनों ही छात्राओं को मैडल एवं प्रशस्ति पत्र देकर मुंबई में असोसिएशन द्वारा सम्मानित किया गया.
इन सभी का स्कूल प्रबंधन स्टाफ एवं विद्यार्थियों द्वारा करतल ध्वनि से स्वागत करके खूब सम्मान दिया साथ ही आगामी प्रतिस्पर्धाओं के लिए भी शुभकामनाएँ दी गई. आने वाले दिनों में अन्य छात्र-छात्राओं को भी विभिन्न प्रतियोगिताओं में जिले एवं राज्य स्तर पर सम्मिलित होना है. डीपीएस अमरावती का विश्वास है की ऐसे ही अनेकों छात्र-छात्राओं की क्षमताओं को पहचानकर उन्हें हमेशा उचित अवसर प्रदान करेंगे.

Related Articles

Back to top button