अमरावतीमुख्य समाचार

चांदूर में 25 से 27 तक राज्यस्तरीय कबड्डी स्पर्धा

जय हिंद क्रीडा प्रसारक मंडल का आयोजन

* विभिन्न शहरों से आएगी महिला व पुरुष कबड्डी टीमें
चांदूर रेल्वे/दि.24 – विगत 17 वर्षों से जय हिंद क्रीडा प्रसारक मंडल द्बारा चांदूर रेल्वे शहर में राज्यस्तरीय महिला व पुरुष कबड्डी स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है. जिसके तहत इस स्पर्धा का आयोजन 25 से 27 नवंबर के दौरान अशोक महाविद्यालय के क्रीडांगण पर होगा और 25 नवंबर की शाम 6 बजे इस स्पर्धा का भव्य-दिव्य शुभारंभ किया जाएगा.
इस संदर्भ में जानकारी देते हुए जय हिंद क्रीड़ा मंडल के अध्यक्ष निलेश विश्वकर्मा ने बताया कि, इन दिनों मोबाईल और इंटरनेट की दुनिया में युवा और बच्चे ऑनलाइन गेम की तरफ आकर्षित हो रहे है और अपने पारंपरिक वास्तविक जमीनी खेलों से दूर होते जा रहे है, इस बात को ध्यान में रखते हुए जय हिंद क्रीड़ा मंडल द्बारा चांदूर रेल्वे शहर में कबड्डी जैसे मैदानी खेल की राज्यस्तरीय स्पर्धा का आयोजन करने की परंपरा शुरु की गई, ताकि इस जरिए युवाओं को जमीनी खेलों से जोड़कर उन्हें मैदानी खेलों के प्रति जागरूक किया जा सके. यह परंपरा विगत 2 वर्षों के दौरान कोविड की महामारी और लॉकडाउन जैसे वजहों के चलते खंडित रही. किंतु अब चूंकि कोविड का खतरा पूरी तरह से खत्म हो गया है. अत: पहले की तरह बडे उत्साह के साथ राज्यस्तरीय कबड्डी स्पर्धा का आयोजन किया जा रहा है.

आयोजन की विशेषता
जय हिंद क्रीड़ा मंडल का यह आयोजन इसलिए भी खास हो जाता है क्योंकि आयोजन के समय में यहां रोज भव्य दिव्य फटाकों की आतिशबाजी, हर वर्ष अलग अलग सिने अभिनेता, अभिनेत्रियां, पूरे भारत से अलग अलग खेलों से जुड़े खिलाड़ी, अलग अलग क्षेत्रों से जुड़े कलाकारों को आमंत्रित उन्हें सम्मानित किया जाता है. कला एवं खेलों को आयोजन में सांस्कृतिक कार्यक्रम के माध्यम से मनोरंजन किया जाता है. जिसे देखने पूरे इलाके से लोगों का हुजूम शहर में उमड़ पड़ता है. जय हिंद क्रीड़ा मंडल और निलेश विश्वकर्मा के इस आयोजन से संज्ञान लेकर परिसर के युवा मिट्टी से जुड़े खेलों की ओर आकर्षित हो रहे है.

Related Articles

Back to top button