अमरावतीमुख्य समाचार

नियोजन शून्यता का शिकार हुई राज्स्तरीय चित्रकला स्पर्धा

विद्यार्थियों सहित अभिभावक होते रहे त्रस्त

* हव्याप्रम में उमडी जबर्दस्त भीड
* पुलिस को संभालना पडा स्थिति
अमरावती/दि.19- स्थानीय जेसीआय क्लब तथा पीडीएल स्कॉलर्स अकादमी व्दारा शहर की शालाओं के विद्यार्थियों हेतु गत रोज आयोजित की गई राज्यस्तरीय चित्रकला स्पर्धा नियोजन शून्यता का शिकार हो गई. आयोजन को लेकर किसी भी तरह का कोई योग्य नियोजन नहीं रहने के चलते हनुमान व्यायाम प्रसारक मंडल में विद्यार्थियों सहित अभिभावकों की भीड भाड होते ही आयोजकों के हाथ-पांव फूलने शुरु हो गए. वहीं क्षमता से अधिक स्पर्धक आज जाने के चलते आधे से अधिक विद्यार्थियों को स्पर्धा में शामिल हुए बिना ही यहां से वापिस लोैटना पडा. साथ ही भीड भाड और हालत को नियंत्रित करने हेतु हव्याप्रम में बंदोबस्त हेतु पुलिस तैनात करनी पडी.
बता दें कि जेसीआय क्लब तथा पीडीएल स्कॉलर्स अकादमी ने प्रत्येक शाला में जाकर राज्यस्तरीय चित्रकला स्पर्धा की मार्केटिंग की और स्पर्धा में शामिल होने के इच्छूक विद्यार्थियों से प्रति विद्यार्थी दो-दो सौ रुपए का शुल्क लिया गया. हव्याप्र मंडल के जिस अनंत क्रीडा सभागृह में यह चित्रकला स्पर्धा आयोजित की गई थी वहां पर केवल डेढ से दो हजार विद्यार्थियों के बैठने की व्यवस्था थी. वहीं आयोजकों व्दारा इस स्पर्धा हेतु करीब 5 हजार विद्यार्थियों का पंजीयन किया गया था. 1 से 10 कक्षा के विद्यार्थियों हेतु यह स्पर्धा दो अलग-अलग गुटों में आयोजित की गर्ई थी. परंतु आयोजन स्थल पर आयोजकों व्दारा किसी भी तरह का योग्य नियोजन ही नहीं किया गया था. जिसके चलते आयोजन स्थल पर देखते ही देखते भीड भडक्के वाला माहौल हो गया. जिसकी वजह से स्पर्धक छात्र-छात्राओें व उनके अभिभावकों को काफी समस्याओं और दिक्कतों का सामना करना पडा. साथ ही कई अभिभावकों ने यह आरोप भी लगाया कि, आयोजकों ने किसी भी तरह का नियोजन किए बिना स्पर्धा आयोजित करते हुए पैसे कमाने का काम किया हैं. अत: ऐसे आयोजकों पर शिक्षा विभाग तथा पुलिस प्रशासन व्दारा कडी कार्रवाई की जानी चाहिए.
वहीं स्पर्धा के आयोजक व जेसीआय के अध्यक्ष जयेश पनपालिया का कहना रहा कि, अंतिम तीन-चार दिनों में पंजीयन अचानक ही बढ जाने के चलते नियोजन थोडा गडबडा गया. ऐसे में क्षमता से अधिक स्पर्धक आ जाने के चलते अनंत क्रीडा मंदिर के बाहर ऑउट डोर स्पर्धा का भी नियोजन किया गया था.

Related Articles

Back to top button