अमरावती

राज्य नाट्य स्पर्धा 21 फरवरी से, शीघ्र ही समयसारिणी

कोरोना के चलते रुका था राज्य नाट्य महोत्सव

अमरावती/दि.17-राज्य सरकार के सांस्कृतिक कार्य संचालनालय मार्फत आयोजित की जाने वाली राज्य नाट्य स्पर्धा आगामी 21 फरवरी से अमरावती सहित राज्य के 19 केंद्रों पर शुरु हो रही है. कोरोना की तीसरी लहर के कारण यह स्पर्धा नहीं हो सकी थी. राज्य शासन के सुधारित निर्णय के कारण नाट्य रसिकों में आनंद का वातावरण है.
ओमायक्रॉन व कोविड-19 विषाणु संसर्ग की पार्श्वभूमि पर 15 जनवरी से शुरु होने वाली नाट्य स्पर्धा की तारीख आगे बढ़ाई गई थी.
सद्य परिस्थिति की समीक्षा लेकर हौशी मराठी नाट्य स्पर्धा की प्राथमिक फेरी 21 फरवरी से, संगीत व संस्कृत नाट्य स्पर्धा 5 मार्च से एवं बाल नाट्य स्पर्धा 10 मार्च से आयोजित किये जाने हेतु राज्य के सांस्कृतिक कार्य मंत्रालय ने स्पष्ट किया है. इस निमित्त सभी स्पर्धक टीम व कलाकारों से शासन ने निर्गमित किये गए नियमों का कड़ाई से पालन कर स्पर्धा के प्रयोग का प्रस्तुतीकरण करने का आवाहन अ.भा.मराठी नाट्य परिषद के स्थानीय पदाधिकारियों ने किया है.
* स्थानीय शाखा की तैयारी पूर्ण
राज्य नाट्य स्पर्धा की प्राथमिक फेरी गत 15 जनवरी से शुरु होने वाली थी. जिसके चलते स्थानीय शाखा ने इससे पूर्व ही सभी तैयारी कर ली है. नाटक का क्रम, समय का नियोजन आदि सभी बातों की जनवरी के पहले सप्ताह में ही अंतिम रुप दिया गया था. वह तैयारी पूर्ववत कायम रहने से इस आयोजन में किसी भी प्रकार की परेशानी नहीं होगी, ऐसा आयोजकों ने कहा है.
स्थानीय स्तर पर दर्जनभर नाटक
इस बार की हौशी मराठी राज्य नाट्य स्पर्धा संत ज्ञानेश्वर नाट्यगृह में आगामी 21 दिसंबर से शुरु होगी. इसमें कुल 12 नाटक प्रस्तुत किए जायेंगे. इस संदर्भ में विस्तृत समयसारिणी शीघ्र ही घोषित की जायेगी, यह जानकारी स्पर्धा के समन्वयक एड. चंद्रशेखर डोरले ने दी है.

Related Articles

Back to top button