अमरावती

राज्य परिवहन महामंडल ने की कार्रवाई की शुरुआत

जिले के 21 कर्मचारियों को किया निलंबित

अमरावती/दि.11 – राज्य परिवहन महामंडल का समावेश शासन में किए जाने की मांग को लेकर अांदोलन कर रहे रापनि के कर्मचारियों पर राज्य परिवहन मंडल व्दारा कार्रवाई की शुरुआत कर दि गई है. मंगलवार को राज्य परिवहन मंडल व्दारा राज्य के 376 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया गया था. बुधवार को जिले के 21 कर्मचारियों पर कार्रवाई कर उन्हें निलंबित कर दिया गया है. जिसमें अब आंदोलन और भी उग्र रुप लेने की संभावना व्यक्त की जा रही है.
न्यायालय के आदेश का उल्लंघन करने का आरोप लगाते हुए राज्य परिवहन महामंडल ने बुधवार को जिले के तीन बसस्थानकों के 21 कर्मचारियों को निलंबित कर दिया है. जिसमें बडनेरा बसस्थानक के 7 चांदूर रेल्वे बसस्थानक के 8 तथा परतवाडा बसस्थानक के 6 इस प्रकार से 21 कर्मचारियों का समावेश है.
राज्य परिवहन मंडल को शासन में समावेश करने की मांग को लेकर रापनि कर्मचारियों व्दारा 7 नवंबर से राज्यव्यापी कामबंद आंदोलन की शुरुआत की गई. जिसकी वजह से राज्य परिवहन मंडल का हर रोज लाखों रुपए का नुकसान हो रहा है. रापनि कर्मचारियों की मांगे दीपावली के पूर्व मंजूर कर ली गई थी.
उसके पश्चात अब एक नई मांग विलगीकरण की और सामने आयी है. सरकार और आंदोलनकारियों के बीच अब तक इस संदर्भ में रास्ता निकलता नहीं दिखाई दे रहा है. रापनि के कर्मचारी अब भी अपनी मांग को लेकर अडे हुए है. रापनि कर्मचारियों के आंदोलन के चलते एसटी महामंडल को नुकसान हो रहा है वहीं यात्रियों को भी परेशानियों का सामना करना पड रहा है. जिसको लेकर राज्य परिवहन मंडल व्दारा कार्रवाई की शुरुआत की गई.

Related Articles

Back to top button