अमरावती

ठाणे की सहायक आयुक्त पर जानलेवा हमले का राज्यभर में निषेध

एक दिवसीय कामबंद आंदोलन, संबंधित पर कार्रवाई की मांग

अमरावती/दि.1 – विगत 30 अगस्त ठाणे महापालिका सहायक आयुक्त कल्पिता पिंपळे और उनके अतिक्रमण पथक पर हुए जानलेवा हमले का निषेध संपूर्ण राज्य में किया जा रहा है. इस मामले में मंगलार को मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे और संपूर्ण अधिकारी, कर्मचारी ने संभागीय आयुक्त पीयूष सिंह को ज्ञापन सौंपकर संबंधित के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की है. सौंपे गए ज्ञापन में बताया गया है कि कल्पिता पिंपले अपने दलबल के साथ अनाधिकृत हाथगाडियों पर कार्रवाई करते समय अमरजीत यादव नामक हॉकर्स उन पर और उनके सुरक्षा रक्षक सोमनाथ पालवे पर जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में कल्पिता पिंपले के दाहिने हाथ की दोनो उंगलियां कटकर रास्ते पर गिर गई.
वहीं सीधे हाथ पर गंभीर चोटें हुई. जिसे तत्काल वेदांत अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिसके बाद दोनो को भी ज्यूपिटर अस्पताल में भर्ती किया गया. जहां कल्पिता पिंपले के हाथ का ऑपरेशन किया गया, वहीं जो उंगलियां टूटकर गिर गयी थी उसे रात 12 बजे तक काफी ढूंढने का प्रयास किया गया. मगर वह उंगलियां नहीं मिल पायी. इस गंभीर मामले में संपूर्ण राज्य के अधिकारी-कर्मचारियों में तीव्र रोष पनपता हुआ नजर आ रहा है. एक महिला अधिकारी पर इस प्रकार किए गए जानलेवा हमले से सभी स्तर पर तीव्र प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है. वहीं इस मामले में संबंधित आरोपी यादव के खिलाफ फास्ट्रैक कोर्ट में मामला चलाकर तत्काल कडी कार्रवाई करने की मांग सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने की है. इस समय मनपा आयुक्त प्रशांत रोडे के साथ ही आदि अधिकारियों ने की है.

हमले का मनपा पर असर

अमरावती- ठाणे महानगरपालिका में कार्यरत सहायक आयुक्त कल्पिता पिंपले पर हुए जानलेवा हमले के चलते ठाणे महापालिका से लेकर पूरे राज्य में अधिकारी-कर्मचारियों ने इस हमले का तीव्र शब्दों में निषेध व्यक्त करते हुए एक दिवसीय कालीफीत लगाकर निषेध व्यक्त किया. मंंगलवार को मनपा के सभी अधिकारी-कर्मचारियों ने इस घटना के खिलाफ मनपा आयुक्त को ज्ञापन सौंपकर उक्त आरोपी के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की. वहीं दिनभर कालीफीत लगाकर निषेध व्यक्त किया. सौंपे गए ज्ञापन में महानगरपालिका कामगार संघ के महासचिव प्रल्हाद कोतवाल ने कहा कि पिछले डेढ वर्षो से कोरोना काल में अपनी जान की परवाह न करते हुए अधिकारी व कर्मचारी लोगों की सेवा कर रहे है. ऐसे में अधिकारी पर जानलेवा हमले से पूरे राज्य के अधिकारियों में डर का माहौल हो चुका है. ऐसे में ऐसी घटनाएं भविष्य में न हो इसलिए तुरंत संबंधित के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की गयी है. सौंपे गए ज्ञापन में महानगरपालिका कर्मचारी कामगार संघ के सभी पदाधिकारी व कर्मचारी उपस्थित थे.

वरुड के अधिकारी-कर्मचारियों ने किया निषेध

सहायक आयुक्त कल्पिता पिंपले और सुरक्षारक्षक पर हुए हमले का निषेध वरुड व शेंदूरजनाघाट कार्यालय के अधिकारी, कर्मचारियों ने भी एक दिवसीय काम बंद आंदोलन कर आरोपी के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की है. मुख्याधिकारी को सौंप गए ज्ञापन में अधिकारी कर्मचारी ने कहा कि 30 अगस्त को हुई घटना में संपूर्ण राज्य के अधिकारी-कर्मचारियों पर सवालयानिशान उठा दिये है. पिछले दो साल से कोरोना काल रहने के बावजूद सभी अधिकारी, कर्मचारियों ने नागरिकों को बेहतर सुविधाएं मुहैया करायी है फिर भी अपराध जगत में शामिल कुछ लोगों व्दारा अधिकारियों पर ही जानलेवा हमला कर रहे है. यह घटना काफी गंभीर है इस मामले में जल्द ही संबंधित के खिलाफ कडी कार्रवाई की जाए.

तहसीलदार को सोंपा ज्ञापन

धारणी के नगरपालिका कर्मचारियों ने भी इस घटना का तीव्र शब्दों में निषेध करते हुए मंगलवार को कालीफीत लगाकर तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा गया. धारणी नप के लेखापाल आशीष पवार के नेतृत्व में कर्मचारियों ने एक दिवसीय कामबंद आंदोलन करते हुए तहसीलदार आशीष पटोले को ज्ञापन सौंपा. वहीं आरोपी के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की. इस समय अमीन शेख, के. पवार, अशोक मालवीय, रामचरण खांडे, अमरसिंह कुमरे, रिजवान शेख, रमेश सावलकर, राहुल खांडे आदि उपस्थित थे.

आर्वी नप कर्मचारियों व्दारा घटना का निषेध

ठाणे महानगरपालिका की सहायक आयुक्त के साथ हुई घटना का निषेध आर्वी नगर परिषद अधिकारी कर्मचारियों ने भी किया. मंगलवार को एक दिवसीय कामकाज बंद कर संबंधित के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की गयी. सौंपे गए ज्ञापन में मुख्याधिकारी, उपविभागीय अधिकारी और तहसीलदार के अलावा आर्वी पुलिस स्टेशन आदि संगठनों ने एक दिवसीय कामबंद आंदोलन किया था. इस समय जिलाध्यक्ष अरुण पंडया, गजानन वानखडे, रणजीत पवार, उपमुख्याधिकारी बंग सर, सहायक नगर रचना अधिकारी भांडारकर, सौरभ निखाडे, आशीष तितकले, भाग्यश्री कांडलकर, बोकडे मैडम, क्षीरसागर मैडम, अविनाश मानकर, साकेत राऊत, सुनील आरीकर, किशोर नेवारे, प्रवीण भुईकर, राजेंद्र पर्‍हाड, संतोष गजभिये, रणजीत गोयल, प्रविण सातारकर, जगदीश निखाडे, अनिकेत गडपाले आदि अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे.

दर्यापुर में कामबंद आंदोलन

दर्यापुर में भी इस घटना का तीव्र निषेध किया गया. नगर परिषद के अधिकारी कर्मचारियों ने कालीफीत लगाकर एक दिवसीय कामबंद आंदोलन किया. अधिकारी कर्मचारी ने तहसीलदार और थानेदार सोलंके को ज्ञापन सौंपकर आरोपी के खिलाफ कडी कार्रवाई की मांग की. इस समय राहुल देशमुख, दर्शना गावंडे, पंकज वानखडे, निगम गायगोले, सुमित ढोले, गजानन चमके, आशीष गिरी, दामोदर दलवी आदि अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे.

Related Articles

Back to top button