अमरावती

9 अगस्त को सफाई कामगारों का राज्यव्यापी काम बंद आंदोलन

जिला अध्यक्ष अशोक सारवान ने दी जानकारी

अमरावती/दि.7 – 9 अगस्त को अ. भा. सफाई कामगारों व्दारा राज्य व्यापी एक दिवसीय काम बंद आंदोलन की घोषणा की गई है. क्रांति दिन के उपलक्ष्य में महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष जयसिंग कच्छवा के आहवान अनुसार महानगरपालिका, नगरपालिका, नगरपंचायत के सफाई कामगार एक दिवसीय कामबंद आंदोलन करेंगे. उसी प्रकार शासकीय अस्पताल, महाविद्यालय यहां सफाई कामगार काली फित लगाकर शासन का निषेध करेंगे ऐसी जानकारी अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस जिलाध्यक्ष अशोक सारवान ने दी.
जिलाध्यक्ष सारवान ने बताया कि राज्य में सफाई कामगारों के पद अतिआवश्यक सेवा अंतर्गत रहने पर इन पदों पर ठेकेदारी तौर पर कामगारों की नियुक्तियां की जा रही है. जिससे अनेकों विभागों में कामगारों के पद नष्ट हो रहे है और अनेकों युवक और युवतियों को रोजगार से वंचित रहना पड रहा है. सफाई कामगारों को पुर्नवसन योजना से भी वंचित रखा गया है.
मनपा, नप व नगरपंचायत में गैर कानूनी सफाई सेवा ठेका पद्धति रद्द की जाए, शहर की जनसंख्या को देखते हुए व बढते क्षेत्रफल को देखते हुए जो 1 लाख सफाई कामगार के पद भरे जाए, नप, मनपा, नगरपंचायत में सफाई कामगारों के वेतन पर 100 प्रतिशत अनुदान मंजूर किया जाए, राज्य में सफाई कर्मचारियों के लिए स्वतंत्र संवर्ग तैयार किया जाए, साल 2005 से बंद की गई सफाई कामगारों की पेंशन पुन: शुुरु की जाए.
इन सभी मांगों को लेकर 9 अगस्त क्रांति दिन के उपलक्ष्य में राज्यव्यापी एक दिवसीय कामबंद आंदोलन का निर्णय अखिल भारतीय सफाई मजदूर कांग्रेस की ओर से लिया गया है. जिसमें जिले के सफाई कामगारों से भी एक दिवसीय कामबंद आंदोलन में शामिल होकर शासन का निषेध जताने का आहवान जिला शाखा की ओर से किया गया है ऐसी जानकारी जिलाध्यक्ष अशोक सारवान ने प्रेस विज्ञप्ती व्दारा दी.

Related Articles

Back to top button